कोरोना वायरस - DU का ऑनलाइन एडमिशन प्रोसेस शुरू, चेक करें डिटेल्स

punjabkesari.in Saturday, Apr 11, 2020 - 10:59 AM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस भारत में तेजी से बढ़ रहा है। वहीं दूसरी ओर 21 दिनों के बाद लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं, ऐसे अभी कुछ तय नहीं हुआ। ऐसे में दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) अधिकारियों के अनुसार, कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न स्थिति को देखते हुए पूरी एडमिशन प्रक्रिया को ऑनलाइन करने पर विचार किया जा रहा है। 

DU

बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय ने पहले 1 अप्रैल से अपने आवेदन फॉर्म जारी करने की योजना बनाई थी, हालांकि, कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण इसे रोक दिया गया है। विश्वविद्यालय ने कहा कि एडमिशन फॉर्म को 14 अप्रैल तक रोक दिया गया है। अब एडमिशन फॉर्म कब जारी किए जाएंगे, इसके बारे में जल्द ही सूचना दी जाएगी। अधिकारियों के अनुसार, विश्वविद्यालय ने कॉलेजों से जानकारी एकत्र करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। 

छात्रों के लिए लिखा एक पत्र --
डीयू (प्रवेश) की प्रोफेसर शोभा बागई ने 9 अप्रैल को सभी डीयू कॉलेजों के प्रिंसिपलों को लिखे एक पत्र में कहा, 'ए़डमिशन प्रक्रिया के दौरान अनिवार्य दस्तावेजों के फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए तैयार रहें, ताकि छात्रों को कम से कम कॉलेज आना पड़े'.पत्र में कहा गया है, 'वर्तमान की स्थिति को देखते हुए यह सिफारिश की गई है कि प्रवेश प्रक्रिया को ऑनलाइन किया जाए, जिसमें प्रमाणपत्रों का ऑनलाइन सत्यापन भी शामिल है।  गौरतलब है कि दिल्ली विश्वविद्यालय ने मई और जून में आयोजित होने वाली सेमेस्टर परीक्षा को स्थगित कर दिया है।

ऐसे करें चेक 
इस बारे में सूचना डीयू की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित की गई है,  छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे नोटिस देखने के लिए du.ac.in पर जाएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News