गोवा में भी बढ़ी कोरोना की रफ्तार, स्कूल-कॉलेज किए गए बंद, नाइट कर्फ्यू भी लगेगा

Tuesday, Jan 04, 2022 - 01:11 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: गोवा में कोरोना वायरस के मामलों में उछाल आने के बाद राज्य सरकार ने 26 जनवरी तक स्कूल एवं कॉलेज बंद करने का निर्णय किया है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कोविड-19 पर कार्य बल की बैठक की अध्यक्षता की। सावंत ने संवाददाताओं को बताया कि गोवा सरकार रात का कर्फ्यू भी लगायेगी। गोवा में रविवार को कोविड संक्रमण दर 10.7 फीसदी दर्ज की गई थी।

कार्य बल के एक सदस्य शेखर सालकर ने पणजी में संवाददाताओ को बताया, ‘‘कल से आठवीं और नौवीं कक्षा की प्रत्यक्ष कक्षाओं को 26 जनवरी तक बंद रखने का फैसला किया गया है।'' सालकर ने बताया कि 11 वीं एवं 12 वीं कक्षा के छात्रों को कोविड-19 टीकाकरण के लिये स्कूल आना होगा। उन्होंने बताया, ‘‘टीका लगाये जाने के बाद उन्हें 26 जनवरी तक स्कूल आने की आवश्यकता नहीं होगी।'' उन्होंने बताया कि तटीय राज्य में कॉलेज भी 26 जनवरी तक बंद कर दिये जायेंगे। 

धिकारी ने बताया कि रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने के संबंध में आदेश सोमवार या मंगलवार को जारी किए जाएंगे। उन्होंने यह भी बताया कि राज्य में कोविड संक्रमण दर करीब पांच फीसदी है और महामारी के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन इससे होने वाली मौत और अस्पताल में भर्ती होने की दर बेहद कम है। 

rajesh kumar

Advertising