कोरोना लॉकडाउन- मणिपुर में 10वीं-12वीं परीक्षाओं की मूल्यांकन प्रक्रिया शुरू, अब जल्द आएगा परिणाम

Saturday, Apr 25, 2020 - 03:28 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के मामले देश में लगातार बढ़ते जा रहे है। ऐसे में अब मणिपुर में लॉकडाउन के बीच कक्षा 10वीं-12वीं की परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। लॉक डाउन के खत्म होने के बाद जल्द बिना देर किए कक्षा 10वीं-12वीं के परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। 

बता दें कि मूल्यांकन कार्य मणिपुर शिक्षा विभाग की पहल के तहत इम्फाल में चार केंद्रीकृत मूल्यांकन केंद्र में शुरू हो गया है, यहां सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं। मणिपुर के शिक्षा मंत्री, राधेश्याम ने कहा कि छात्रों की शैक्षणिक योजनाओं को सुविधाजनक बनाने के लिए समय पर परिणाम घोषित करने के लिए लॉकडाउन के बीच मूल्यांकन कार्य शुरू किया गया है। 

जो मूल्यांकनकर्ता परीक्षा का मूल्यांकन करने परीक्षा केंद्र आ रहे हैं उन्हें पूरी सुविधा दी जा रही है। राधेश्याम ने बताया कि राज्य सरकार मूल्यांकनकर्ताओं के लिए पेट्रोल की व्यवस्था करेगी और पुलिस कर्मियों से मूल्यांकनकर्ता की सहायता करने के लिए अपील करेगी। कोरोना वायरस प्रकोप को देखते हुए मूल्यांकन केंद्र में स्वास्थ्य विभाग ने एक गाइडलाइन जारी की है, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग समेत कई महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है। 

Riya bawa

Advertising