See More

Corona Lockdown: घर बैठे डीयू छात्र इस तरीके से पढ़े लाइब्रेरी की किताबें

2020-03-27T11:38:46.577

नई दिल्ली: देशभर में लॉकडाउन के दौरान सभी कॉलेज, विश्व विद्यालय बंद कर दिए गए है। ऐसे में दिल्ली विश्वविद्यालय पुस्तकालय प्रणाली (डीयूएलएस) ने 
छात्रों के पढ़ने के लिए एक नया कदम उठाया है जिसके चलते वह अपने घरों से पुस्तकालय की सदस्यता लेकर लाइब्रेरी के सभी इलेक्ट्रॉनिक संसाधनों का लाभ उठा सकते हैं। 

DU

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने अपने ई-रीसोर्सेज को छात्रों, शिक्षकों और शोधकर्ताओं को ऑनलाइन मोड में उपलब्ध कराया है। विश्वविद्यालय और उसके सभी कॉलेजों को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया था जो कि अब आगे भी बढ़ा दिया गया है। इस दौरान शिक्षकों को घर से काम करने के लिए कहा गया है जबकि छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई का काम सौंपा जा रहा है। इससे छात्रों की पढ़ाई  नहीं पड़ेगा। 

सर्कुलर में कहा गया है कि इस जरिये से उन्हें अपने घर से अपना अध्ययन, शिक्षण और अनुसंधान जारी रखने में मदद मिलेगी। रजिस्ट्रार ने किसी भी मामले में लाइब्रेरियन से संपर्क के लिए ईमेल आईडी जारी की है। प्रधानमंत्री ने 15 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा की है और कक्षा 12 बोर्ड के परिणाम में देरी हो रही है, इसलिए डीयू प्रवेश प्रक्रिया भी ठप होने की संभावना है।    


Author

Riya bawa

Related News