Corona: केंद्रीय विद्यालय कर्मियों ने पीएम केयर्स में दिए 10 करोड़ रुपये 40 लाख

Saturday, Apr 04, 2020 - 12:51 PM (IST)

नई दिल्ली : कोरोना संक्रमण में लोगों की मदद करने के लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) के शिक्षक व कर्मचारियों ने  प्रधानमंत्री केयर फंड में 10 करोड़ से अधिक की आर्थिक मदद की है। इससे पहले एक नोटिफिकेशन जारी कर केवीएस ने सभी कर्मचारियों से प्रधानमंत्री केयर फंड में राशि देने के लिए कहा था। जिसमें अपनी इच्छा से एक दिन या उससे अधिक का वेतन लोगों ने इस कोष में दिया है। इसके तहत कुल 10,40,60,536 की राशि शिक्षक और कर्मचारियों ने दी है। 

ये फंड केंद्रीय विद्यालय के टीच‍िंग- नॉनटीच‍िंग स्टाफ के अलावा अन्य कर्मचारियाें की है। इस लड़ाई में जीतने के लिए बड़ी संख्या में लोग और तमाम संगठन आगे आ रहे हैं। केंद्रीय विद्यालय संगठन ने ऐलान किया है कि उसके सभी कर्मचारी पीएम केयर में अपनी एक दिन की सैलरी करेंगे। बता दें कि कोरोना के संक्रमण से लड़ाई के लिए देश में पीएम मोदी ने 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा कर रखी है। . 

गौरतलब है कि देश में कोरोना से लड़ने के लिए कई संगठन और निजी संस्थान सामने आ रहे हैं, जो पीएम केयर में दान कर रहे हैं। बीसीसीई और जेएनयू जैसे संस्थानों समेत बहुत सारे लोगों ने अपने अपने स्तर से दा‍न दिया। यही नहीं आमलोग भी स्वेच्छा से अपने हिसाब से पीएम केयर्स फंड में पैसे डोनेट कर रहे हैं। 

Riya bawa

Advertising