बेरोजगार के लिए सुनहरी मौका,  जल्द होंगी 12,550 नौकर‍ियां

punjabkesari.in Thursday, Aug 23, 2018 - 04:14 PM (IST)

नई दिल्ली: कंज्यूमर गुड्स कंपनी हायर अप्लायंसेज ग्रेटर नोएडा में जल्द नौकरियां निकलने वाली है। दरअसल ये कंपनी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने के लिए 3,069 करोड़ रुपये का निवेश करने वाली है। कंपनी के इस निवेश से 3950 जॉब्स निकलेगी। तो नौकरी के चाहने वालों के लिए ये एक अच्छी खबर है। दिल्ली मुंबई इंडस्ट्र‍ियल कॉर‍िडोर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (DMICDC) ने यह जानकारी दी है।


डीएमआईसीडीसी ने बुधवार को बताया कि हायर को 123.7 एकड़ की जमीन दी गई है। यह जमीन DMIC इंटीग्रेटेड इंडस्ट्र‍ियल टाउनश‍िप, ग्रेटर नोएडा में दी गई है। सिर्फ हायर ही नहीं, बल्क‍ि और कंपनियां भी रोजगार के नए मौका पैदा करेंगी। हायर के अलावा चीनी मोबाइल मेकर फॉर्म की इंडियन सब्स‍िड‍ियरी 'फॉर्म ट्रेडिंग' को भी 3.5 एकड़ की जमीन दी गई है। यह कंपनी अपना मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने के लिए 100 करोड़ खर्च करेगी। 


कंपनी के न‍िवेश से 600 प्रत्यक्ष नौकर‍ियां और एक हजार अप्रत्यक्ष रोजगार पैदा होंगे। इसके अलावा फेंडा ऑड‍ियो इंडिया से जुड़ी कंपनी सत्कृति इंफोटेनमेंट को इस टाउनश‍िप प्रोजेक्ट में जमीन दी गई है। डीएमआईसीडीसी ने कहा, ''ये तीनों कंपनियां कुल 3,404 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी. इनके इस निवेश से 12550 नये रोजगार पैदा होंगे। डीएमआईसी प्रोजेक्ट 1483 किलोमीटर लंबे दिल्ली-मुंबई रेल फ्राइट कॉरिडोर में इंडस्ट्र‍ियल इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने में जुटा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News