उच्च शिक्षा विकास के रोडमैप के लिए फरवरी में होगा सम्मेलन

punjabkesari.in Tuesday, Jan 01, 2019 - 04:07 PM (IST)

पटना: बिहार में उच्च शिक्षा के विकास का रोडमैप तैयार करने के लिए अगले वर्ष फरवरी में अंतर्राष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त शिक्षाविदों का दो दिवसीय सम्मेलन राजभवन में आयोजित किया जाएगा।  

 

राज्यपाल लालजी टंडन ने प्रधान सचिव विवेक कुमार सिंह को उच्च शिक्षा में गुणवत्ता के विकास के लिए अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त शिक्षाविदों का सम्मेलन राजभवन में 04 एवं 05 फरवरी 2019 को आयोजित कराने का निदेश देते हुए कहा कि आयोजन के लिए पटना विश्वविद्यालय को संयोजकीय दायित्व सौंपा गया है।

 

पटना विश्वविद्यालय के कुलपति ने शिक्षाविदों को आमंत्रित करने के क्रम में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी), नैक, रूसा, इग्नू, कौशल विकास विश्वविद्यालय, हरियाणा, महाराष्ट्र नॉलेज कॉरपोरेशन, नेशनल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, पटियाला महत्वपूर्ण राष्ट्रीय संस्थाओं एवं प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों के वरीय अधिकारियों एवं महत्वपूर्ण शिक्षाविदों से संपर्क करना प्रारंभ कर दिया है।   इस दो दिवसीय सम्मेलन में पूरी व्यापकता के साथ उच्च शिक्षा के सुधार प्रयासों को गति प्रदान करने के लिए विशेषज्ञों की राय प्राप्त की जाएगी। सम्मेलन का केन्द्रीय विषय ‘बिहार में उच्च शिक्षा का ब्लू पिंट्र’ होगा, जिसके दौरान दो दिनों तक लगभग 12 सत्रों में उच्च शिक्षा एवं विश्वविद्यालयों से जुड़े विभिन्न विषयों पर आवश्यक चर्चा की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News