राजधानी के बच्चों को शिक्षा के साथ बेहतर खेल सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध : सिसोदिया

Saturday, Jun 26, 2021 - 07:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार राजधानी के बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के साथ-साथ बेहतर खेल सुविधाएं देने के लिए भी प्रतिबद्ध है। श्री सिसोदिया ने शनिवार को लगातार चौथे दिन दिल्ली सरकार के कई स्कूलों का दौरा किया और वहां जारी निर्माण गतिविधियों का जायजा लिया।

उन्होंने जीजीएसएसएस कोहाट इन्क्लेव का दौरा कर वहां अधिकारियों को एक स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स बनाने के निर्देश दिया और जल्द से जल्द स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स का डिज़ाइन तैयार करने का आदेश दिया। इस स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स में स्विमिंग पूल, टेनिस कोटर् एवं बैडमिंटन कोटर् बनाए जाएंगे जिसका उपयोग स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के साथ-साथ आस-पास के इलाकों के बच्चे भी कर पाएंगे। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों के 360 डिग्री विकास के लिए पढ़ाई के साथ-साथ खेल भी बेहद ज़रूरी है। दिल्ली सरकार बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के साथ-साथ बेहतर खेल सुविधाएं देने के लिए भी प्रतिबद्ध है।

इसी दिशा में प्रदेश सरकार अपने स्कूलों के मूलभूत ढांचे को विश्वस्तरीय बनाने के साथ-साथ उसमें वल्डर्-क्लास खेल सुविधाओं को भी विकसित कर रही है ताकि हमारे बच्चों को बेहतर खेल-सुविधाएं और प्रशिक्षण मिल सके और वो देश के लिए मेडल लाकर देश का नाम रौशन करे। शिक्षा मंत्री ने जीबीएसएसएस, प्रशांत विहार, सर्वोदय को-एड विद्यालय सेक्टर-8 रोहिणी,जीजीएसएसएस सरस्वती विहार का भी दौरा दौरा किया। इन स्कूलों में नई कक्षाओं वाले बिल्डिंग ब्लॉक्स का निर्माण कार्य तेज़ी से चल रहा है।

 

rajesh kumar

Advertising