CM का दिया लैपटॉप मेधावी छात्रा ने की लौटाने की पेशकश

Thursday, Jul 12, 2018 - 03:05 PM (IST)

सतना: मध्यप्रदेश के सतना जिले की एक मेधावी छात्रा ने ज्यादा बिल आने पर बिजली चोरी का प्रकरण बनाए जाने से व्यथित होकर मुख्यमंत्री मेधावी छात्र योजना के तहत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से मिले लैपटॉप को लौटाने की पेशकश की है। 

जिले के बिरसिंहपुर कस्बे की छात्रा साक्षी अग्रवाल को 12वीं में 87 फीसदी अंक मिलने पर मुख्यमंत्री मेधावी छात्र योजना के तहत शासन की ओर से लैपटॉप दिया गया था। बिजली कंपनी की विजिलेंस टीम ने पिछले दिनों उसके घर में जांच की और लैपटॉप के उपयोग को व्यावसायिक उपयोग मानकर उसके पिता के खिलाफ बिजली चोरी एवं घरेलू बिजली का व्यवसायिक उपयोग करने का मामला दर्ज कर भारी भरकम बिल थमा दिया।

परिवार पर बिजली चोरी का ठप्पा लगने से व्यथित और शर्मसार छात्रा ने अब लैपटॉप शासन को ही लौटाने का फैसला कर डाला है। बिजली विभाग के सूत्रों के अनुसार छात्रा के घर पर एकबत्ती कनेक्शन था।  छात्रा के इस फैसले से अब बिजली विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। इसी के तहत कल छात्रा के घर पहुंचे विद्युत विभाग के अधिकारियों ने उसे मनाने की कोशिश की, लेकिन छात्रा अपने फैसले पर कायम है। हालांकि मामले के मीडिया में उछलने के बाद भी जिला कलेक्टर मुकेश कुमार शुक्ला इसे नकार रहे हैं। उन्होंने इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि बच्ची लैपटॉप का उपयोग कर रही है। 

pooja

Advertising