CLAT 2020 Exam: एक बार फिर स्थगित हुआ क्लैट एग्जाम, जानें अब कब होगी परीक्षा

Thursday, Aug 06, 2020 - 11:01 AM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के कारण बहुत सी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। एेसे में अब कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट को एक बार फिर से अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। इस वर्ष परीक्षा को कम से कम चार बार स्थगित किया गया है। इस बार  परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा नहीं की गई है।

CLAT को पहली बार 10 मई को आयोजित करने की घोषणा की गई थी और तब से इसे स्थगित कर दिया गया था। कोरोना वायरस महामारी के कारण क्लैट परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।

परीक्षा समय और अंक
यह दो घंटे की परीक्षा है जहां उम्मीदवारों को 150 प्रश्नों को हल करना होता है। कम से कम 40 फीसदी अंक पाने वालों को परीक्षा में उत्तीर्ण माना जाता है।

योग्यता
स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए योग्य माना जाता है। नियमानुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए कट-ऑफ 35 प्रतिशत है।

क्या है CLAT परीक्षा
कॉमल लॉ एडमिशन टेस्ट एक नेशनल लेवल का एंट्रेंस एग्जाम है। इस एग्जाम के जरिए अंडर ग्रेजुएट (UG) और पोस्ट ग्रेजुएट (PG) लॉ कोर्सेस में एडमिशन दिया जाता है।

गौरतलब है कि पिछले साल CLAT 26 मई को आयोजित किया गया था और रिजल्ट जून में घोषित किया गया था। लेकिन इस बार महामारी ने सभी प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है इससे शैक्षणिक सत्र में देरी हुई है।

Riya bawa

Advertising