CLAT 2019: 10 जनवरी से  रजिस्ट्रेशन शुरू, पहली बार ऑफलाइन मोड होगा एग्जाम

punjabkesari.in Monday, Jan 07, 2019 - 05:32 PM (IST)

नई दिल्ली : देशभर की नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी की अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट सीटों में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली ऑल इंडिया कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) 2019 के लिए आवेदन की प्रकिया 10 जनवरी से शुरु होगी। उम्मीदवारों को  31 मार्च तक आवेदन करने का मौका दिया जाएगा। इस बार देश भर में यह परीक्षा 12 मई को ऑफलाइन मोड में होगी। अभी तक ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की जाती थी। 

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट clat.ac.in. पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इस साल परीक्षा का आयोजन नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLU), उड़ीसा की ओर से किया जा रहा है। परीक्षा का आयोजन इस बार क्लैट सेक्रेटेरिएट और नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ओडिशा मिलकर कराएगा। उम्मीदवार ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख 31 मार्च, 2019 है और ऑफलाइन मोड के आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 5 मई, 2019 है। 
PunjabKesari
इनमें मिलेगा प्रवेश
क्लैट के जरिए देश के 19 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों के पांच वर्षीय विधि और एलएलएम पाठ्यक्रम में प्रवेश दिया जाएगा। 43 अन्य शिक्षण संस्थान भी हैं जो क्लैट के स्कोर पर अपने यहां दाखिला देते हैं। इन 19 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों में कुल 2984 सीटें हैं, जिन पर क्लैट 2019 की परीक्षा पास करने वाले छात्रों को प्रवेश मिलेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News