बिना रिजल्ट के 12वीं के छात्र ICAI CA में कर सकते हैं अप्लाई, जानें डिटेल

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 10:25 AM (IST)

नई दिल्ली: देश में लॉकडाउन के चलते स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए है लेकिन 12वीं बोर्ड की कई परीक्षाएं अभी भी बाकी हैं। स्टूडेंट्स कक्षा 12 के अपने परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं। ऐसे में अब  ICAI ने कहा है कि वो स्टूडेंट जो इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया में चार्टर्ड अकाउंटेंट फाउंडेशन कोर्स के लिए भी आवेदन करना चाहते हैं, वो ऑनलाइन पंजीकरण करा सकते हैं। 

ICAI

आईसीएआई ने कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा के परिणामों में हो रही देरी के चलते इस साल नई व्यवस्था की है। इसके अनुसार परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे छात्र भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। आईसीएआई ने कहा है कि ये रजिस्ट्रेशन प्रोविजनल होगा, इसके अनुसार यदि कोई छात्र अपनी कक्षा 12 की परीक्षा पास नहीं करता है, तो उसका पंजीकरण बाद में रद्द कर दिया जाएगा। वहीं 12वीं पास करने वाले छात्र इसे जारी रखेंगे। 
 
परीक्षा डेट्स 
बता दें कि लॉकडाउन के चलते ICAI ने CA परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था। ये सीए परीक्षा 2 से 18 मई, 2020 तक आयोजित की जाएगी। नई योजना के तहत फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा 11, 13, 15 और 17 मई 2020 को आयोजित की जाएगी। 

ऐसे करें अप्लाई 
जो लोग ICAI फाउंडेशन कोर्स के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर जाकर एप्लाई कर सकते हैं।  ICAI ने इसके लिए एक नया प्लेटफॉर्म बनाया है जो सेल्फ सर्विस पोर्टल (SSP) है और सेल्फ सर्विस मोड पर काम करता है, इसके फॉर्म भी उसी पर उपलब्ध होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News