ICSE, ISC Results 2020: आज जारी होगा 10वीं-12वीं का परिणाम, लिंक से देखें मार्कशीट

punjabkesari.in Friday, Jul 10, 2020 - 10:41 AM (IST)

नई दिल्ली- काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन की ओर से इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (ICSE) कक्षा 10वीं और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (ISC) कक्षा 12वीं के परीक्षाओं के रिजल्ट की घोषणा आज करेगा। रिजल्ट आज दोपहर तीन बजे जारी किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह CISCE की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते है।   

PunjabKesari

बता दें कि फरवरी और मार्च में होने वाली  कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की  परीक्षा कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण स्थगित हो गई थी जिसके बाद पिछले महीने बची हुई परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। इस बार जिन परीक्षाओं का आयोजन नहीं हुआ है, उनके लिए अंक आंतरिक मूल्यांकन मोड द्वारा दिए जाएंगे। यदि कोई छात्र मूल्यांकन से संतुष्ट नहीं है, तो उनके पास बाद में परीक्षा के लिए फिर से उपस्थित होने का विकल्प होगा।

PunjabKesari

जाने कितने अंक है जरुरी
परीक्षा पास करने के लिए छात्रों को कम से कम 35 प्रतिशत अंक प्राप्त करना जरुरी है। पिछले साल आईसीएसई में 98.54 प्रतिशत छात्र हुए थे, जबकि आईएससी परीक्षा का रिजल्ट 96.52 प्रतिशत रहा था पिछले साल परीक्षा के परिणाम 7 मई को जारी हो गए थे। इस साल कोरोना वायरस के कारण रिजल्ट में देरी हुई है।

ऐसे कर पाएंगे चेक
स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट cisce.org पर जाएं
वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News