Citizenship Act: सीएए के विरोध में उतरे DU छात्र, परीक्षा बहिष्कार पर छात्रों में तकरार

Tuesday, Dec 17, 2019 - 11:14 AM (IST)

नई दिल्ली: जामिया में हुए बवाल की आंच सोमवार को दिल्ली विश्वविद्यालय पहुंच गई। सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे जामिया और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ एकजुटता दर्शाने के लिए वामपंथी छात्र संगठनों और एनएसयूआई ने सेमेस्टर परीक्षाओं के बहिष्कार का आह्वान करते हुए विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन किया। इस दौरान एबीवीपी और वामपंथी छात्र संगनों के बीच झड़प भी हुई। मौके पर मौजूद भारी पुलिस बल ने प्रदर्शनकारियों को शांत कराया। 

ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) की दिल्ल सचिव मधुरिमा ने कहा कि हम सुबह के समय सोशल साइंस बिल्डिंग के पास एकत्र होकर जामिया में छात्रों के साथ हुई पुलिस हिंसा और सीएए को वापस लेने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान बड़ी संख्या में छात्रों ने डीयू सहित तमाम विश्वविद्यालयों में परीक्षाओं के बहिष्कार की अपील की और काफी छात्रों ने सेमेस्टर परीक्षा नहीं दी। 

मधुरिमा ने आरोप लगाया कि इस दौरन दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) में काबिज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओ ने हमला कर दिया और कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की। साथ ही आरोप लगाया कि इस दौरान पुलिस मूक दर्शक बनी रही और बाद में पुलिस उल्टा उनके ही खिलाफ कार्रवाई की।

Riya bawa

Advertising