फिर लौट आया बच्चों का बचपन, कॉमिक कॉन का हुआ उद्घाटन

Saturday, Dec 08, 2018 - 02:54 PM (IST)

नई दिल्ली:  स्मार्टफोन और इंटरनेट के जमाने में बचपन की पुरानी कॉमिक्स और कॉर्टून किरदार को संजो कर रखने वाले कार्यक्रम कॉमिक कॉन के 8वें संस्करण का आज दिल्ली स्थित ओखला के एनएसआईसी ग्राउंड में उद्घाटन किया गया।

 

उद्घाटन के दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर प्रमुख कॉमिक कलाकार डैन पेरेंट, आर्ची कॉमिक्स के कलाकार रायन नॉर्थ, वेबकॉमिक्स सीरीज, डाइनोसार कॉमिक्स और सोनी ल्यू मौजूद रहे। इस दौरान लोगों ने कार्टून या कॉमिक चरित्रों की वेशभूषा में ढलकर लोगों का मनोरंजन किया और आकर्षण का केंद्र बने रहे।


इस साल के उत्सव की खास बात यह है कि इस बार आपको अपने पसंदीदा यूट्यूबर को भी देखने का मौका मिल सकता है। लोगों के मनोरंजन को देखते हुए कार्यक्रम कॉमिक कॉन के 8वें संस्करण में यूट्युब के कई कलाकरों को भी प्रस्तुति के लिए आमंत्रित किया गया है। इसबार एक प्रतियोगिता के तहत इनाम जीतने वालों को ढेरों पुरस्कार भी दिये जाएंगे।

 

साथ ही इस प्रतिस्पर्धा के जरिए इंडियन चैंपियनशिप ऑफ कॉस्प्ले का टैग जीतने का भी मौका होगा। इसके लिए आपको बस इतना करना होगा कि कार्यक्रम में आपके अपने पसंदीदा किरदार की तरह ड्रेस पहनकर आना होगा। अलग-अलग इवेंट में हर रोज 50 हजार रुपये तक का इनाम दिया जाएगा।

 


लोगों को लुभाने के लिए इसबार मारूति सुजुकी जोन, वन प्लस जोन, वोडाफोन जोन जैस कई जोन बनाए गए हैं जो इस उत्सव में आपको बांधे रखते हैं। कार्यक्रम में पॉपुलर कलाकार अभीश मैथ्यूज, नवीन रिचर्ड जैसे सरीखे कलाकार कार्यक्रम का हिस्सा होंगे। पॉप कल्चर इवेंट के आयोजनों में यह इस वर्ष का सबसे बड़ा आयोजन है। 

 

दिल्ली कॉमिक कॉन में इस बार विज मीडिया, पेंग्विन रैंडम हाउस,राज कॉमिक्स, हार्पर कॉलिन्स आईसीबीएम कॉमिक्स आदि भाग ले रहे हैं। इसबार के आयोजन में कई हॉलीवुड के सुपर हीरो सीरीज के किरदारों को भी देखा जा सकेगा और उनके फैंस अपने पसंदीदा कलाकार से मिल भी सकते हैं। इसके लिए फैंस को एक सुपर फैन पास खरीदना होगा। 
 

pooja

Advertising