Chhattisgarh Admissions 2020: स्कूल-कॉलेजों में एडमिशन प्रक्रिया जुलाई में होंगे शुरू, जल्द करें अप्लाई

Saturday, Jun 13, 2020 - 01:25 PM (IST)

नई दिल्ली:  देशभर में  कोरोना वायरस महामारी के चलते स्कूल-कॉलेज बंद है। ऐसे में अब एजुकेशन सेक्टर बुरी तरह प्रभवित हो रहा हो है। ऐसे में ऑनलाइन पढ़ाई हो रही है लेकिन अब कई राज्य सुरक्षा उपायों के साथ स्कूलों को खोलने और स्कूल कॉलेज में एडमिशन की प्रक्रिया को भी शुरू करने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में छत्तीगढ़ में भी जुलाई से स्कूल कॉलेज खोलने की तैयारी हो रही है।  राज्य के कृषि मंत्री रवींद्र चौबे ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी। 

उन्होंने कहा, यह फैसला लिया गया है कि छत्तीसगढ़ में स्कूल-कॉलेज में एडमिशन की प्रक्रिया जुलाई 2020 से शुरू की जाएगी। आगे के प्रोसेस के बारे में फैसला कोविड-19 की स्थितियों को देखते हुए लिया जाएगा।  बता दें कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने स्कूल-कॉलेज खोलने के मामले में राज्यों से सलाह लेनी शुरू कर दी है।  पूरे देश में 24 मार्च से शुरू हुए लॉकडाउन की तारीख से ही स्कूल-कॉलेज बंद हैं। 

हाल ही में राज्य में विश्वविद्यालय की परीक्षा भी रद्द कर दी गई थी और छात्रों को पिछली परीक्षाओं और सेमेस्टर के आधार पर पदोन्नत किया गया था। मानव संसाधन और विकास मंत्रालय, एमएचआरडी ने देश में स्कूलों को फिर से खोलने को  लेकर राज्यों के साथ परामर्श करना शुरू कर दिया है। छत्तीसगढ़ सरकार से भी इस संबंध में सलाह ली गई है। मास्क ना पहनने वालों से सरकार जुर्माना ले रही है। ऐसे में सबको यही सलाह दी गई है कि वे सावधानी बरतें। 

Riya bawa

Advertising