चंडीगढ़ में इस दिन जारी होंगे 9वीं और 11वीं के रिजल्ट, चेक करे डेट

Wednesday, Apr 15, 2020 - 10:44 AM (IST)

नई दिल्ली: चंडीगढ़ में 9वीं और 11वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाओं का रिजल्ट 20 अप्रैल को जारी किया जाएगा। सभी स्कूलों की वेबसाइट पर रिजल्ट अपलोड होंगे। इसके अलावा स्टूडैंट्स को टैक्स्ट मैसेज और व्हॉट्सएप्प मैसेज के जरिए भी रिजल्ट की जानकारी दी जाएगी। इससे पहले 31 मार्च को पहली से आठवीं कक्षा तक के छात्रों के नतीजे घोषित कर दिए गए थे और व्हाटसएप्प और मैसेज के जरिए रिजल्ट भेजे गए थे। 

इस बात की जानकारी चंडीगढ़ शिक्षा विभाग ने दी है। विभाग ने इस संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा कि वह 20 अप्रैल को कक्षा 9 और 11 के परिणामों की घोषणा करेगा। वहीं लॉकडाउन बढ़ने की वजह से विभाग ने गर्मी की छुट्टियों का भी ऐलान कर दिया है। इसके मुताबिक अभी यानी कि 15 अप्रैल से 14 मई तक ग्रीष्मकालीन छुट्टियां कर दी गई हैं।

नोटिफिकेशन में आगे कहा कि देश भर में फैले कोरोना वायरस की वजह से अब लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इसलिए गर्मियों की छुट्टियांं पहले कर दी गई हैं। इसके साथ ही विभाग ने कहा है कि जल्द ही सभी सरकारी स्कूलों में 9वीं और 11वीं के रिजल्ट का क्राइटरिया भेज दिया जाएगा। स्टूडेंट्स ध्यान दें कि परिणाम स्कूलों की वेबसाइट पर जारी होगा। स्टूडेंट्स ऑनलाइन इसे देख सकेंगे।

Riya bawa

Advertising