COVID-19: लॉकडाउन के कारण LNIPE में सर्टिफिकेट कोर्स हुआ स्थगित

punjabkesari.in Saturday, Apr 18, 2020 - 02:03 PM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना महामारी के चलते मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है। ऐसे में इस बार एलएनआईपीई में आयोजित होने वाले समर कैम्प और सर्टिफिकेट कोर्स स्थगित कर दिया गया है। संस्थान प्रशासन ने इस साल के सभी सर्टिफिकेट कोर्स और समर कैम्प स्थागित करने का आदेश जारी किया है। कोरोना संकट के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए यह कदम उठाया गया है।

ये कोर्स है शामिल 
बता दें कि एलएनआईपीई कैंपस में हर साल गर्मी की छुट्टियों के दौरान समर कैम्प और सर्टिफिकेट कोर्स आयोजित किये जाते हैं। इनमें बच्चों से लेकर प्रौढ़ आयु वर्ग तक के लोग शामिल होते हैं। पूर्वघोषित कार्यक्रम के अनुसार इस वर्ष भी योगा के अलावा एथलेटिक्स, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, हॉकी, क्रिकेट, स्केटिंग, फुटबॉल, बॉक्सिंग, स्विमिंग, टेनिस, फिटनेस, एडवेंचर स्पोर्ट्स और स्पोर्ट्स मैनेजमेंट के कोर्स चलाए जाने थे। 

punjab kesari

कोर्स डेट 
इनके लिए ऑनलाइन आवेदन 15 अप्रैल से शुरू होना था। लेकिन कोरोना संकट को लेकर जारी लॉक डाउन को देखते हुए आवेदन प्रक्रिया टाल दी गयी थी। बता दें कि पिछले वर्ष इन कोसेर्ज में 4 से 5 हजार लोगों ने प्रतिभाग किया था।

कुलपति प्रो. दिलीप कुमार डुरेहा ने बताया कि समर कैम्प के संबंध में मंत्रालय स्तर पर वार्ता की गई और संस्थान के अधिकारियों के साथ भी बैठक हुई। तय किया गया कि लॉक डाउन खुलने के बाद भी हमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा ताकि कोरोना को जड़ से समाप्त किया जा सके। ऐसे में मई से जून माह तक चलने वाले 6 सप्ताह के सर्टिफिकेट कोर्स और समर कैम्प को स्थगित करने का फैसला लिया गया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News