CBSE बोर्ड परीक्षा 2020- सितंबर में होंगी 12वीं के लिए वैकल्पिक और कंपार्टमेंट परीक्षाएं

Friday, Aug 14, 2020 - 10:10 AM (IST)

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए वैकल्पिक परीक्षा आयोजित होने जा रही है। 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के प्रदर्शन में सुधार के इच्छुक छात्रों के लिये वैकल्पिक परीक्षाओं का आयोजन सितंबर में किया जाएगा। कोरोना वायरस के चलते रद्द की गईं परीक्षाओं के नतीजों का ऐलान पिछले महीने वैकल्पिक मूल्यांकन योजना के आधार पर किया गया था। जिन उम्मीदवारों का परीक्षा परिणाम 1 जुलाई 2020 से 15 जुलाई 2020 तक जारी किया गया है, वह इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

बता दें कि इस बार सीबीएसई 10वीं 12वीं की कंपार्टमेंट की परीक्षाएं अगले महीने सितंबर में आयोजित कर सकता है। CBSE बोर्ड ने कहा कि जल्द ही तारीखों का ऐलान किया जाएगा। CBSE की बोर्ड परीक्षा में प्रदर्शन सुधारने के लिए होने वाली इन एग्जाम के फॉर्म 13 से 20 अगस्त के बीच भरे जाएंगे।

छात्र वैकल्पिक परीक्षाओं और कंपार्टमेंट एग्जाम के होने का इंतजार काफी वक्त से कर रहे हैं। सीबीएसई 10वीं और 12वीं क्लास की कंपार्टमेंट की परीक्षाएं अगले महीने सितंबर में आयोजित कर सकता है। CBSE बोर्ड ने कहा कि जल्द ही तारीखों का ऐलान किया जाएगा।

Riya bawa

Advertising