CBSE Board Exam 2020: बोर्ड ने जारी किया नोटिस, अफवाह फैलाने पर होगी सख्त कार्रवाई

Saturday, Jan 25, 2020 - 05:22 PM (IST)

नई दिल्ली: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन की ओर से हर साल 10वीं-12वीं के एग्जाम करवाए जाते है। साल 2020 बोर्ड परीक्षाएं शुरु होने में कुछ ही महीनों का समय बचा है। ऐसे में स्टूडेंट्स का सारा ध्यान परीक्षाओं की तैयारी में लगा है। इस बीच केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से परीक्षा में शरारती सूचना फैलाने वालों को चेतावनी दी है। 

2020 की बोर्ड परीक्षा नजदीक है ऐसे में सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की गलत सूचना से अभिभावक और छात्र की परेशानी को ध्यान में रखकर यह फैसला किया है। साथ ही अभिभावक और छात्रों को सलाह दी गई है कि वह बोर्ड परीक्षा से जुड़ी किसी भी अफवाह से बिल्कुल घबराए नहीं।

सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने एक परामर्श में कहा, '' यह देखा गया है कि कुछ अवांछित तत्व यू ट्यूब, फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया मंच पर फर्जी वीडियो और संदेश के जरिये छात्रों, अभिभावकों, स्कूलों और आम जनता में भ्रम और घबराहट पैदा करने की मंशा रखते हैं। 

उन्होंने कहा, ''ऐसी गतिविधियों में शामिल शरारती तत्वों को चेतावनी दी जाती है कि वे अफवाह फैलाने की गैरकानूनी गतिविधि से दूर रहें। अगर सीबीएसई के संज्ञान में ऐसी सूचना आती है तो वह तत्काल जरूरत और कानून के अनुरूप कार्रवाई करेगा।

Riya bawa

Advertising