CBSE पेपर लीक मामला: दिल्ली HC ने HRD मंत्रालय से 10 दिन में मांगा जवाब

Monday, Apr 02, 2018 - 05:00 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने सीबीएसई परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच अदालत की निगरानी में कराने के संबंध में सीबीएसई और केन्द्र से जवाब मांगा। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल और न्यायमूर्ति सी. हरि शंकर की पीठ ने याचिका पर सुनवाई करते हुए सीबीएसई से कहा कि वह10 वीं की गणित की पुन: परीक्षा कराने की योजना से उसे अवगत कराए।      

CBSE ने बताया कि वह दोबारा परीक्षा के लिए तारीख के ऐलान से पहले अभी यह कर रही है कि लीक किस स्तर पर हुआ था, इस पर ऐक्टिंग चीफ जस्टिस गीता मित्तल और जस्टिस सी. हरि शंकर की बेंच ने संभावित दोबारा परीक्षा के बारे में जानकारी मांगी है।

अदालत सीबीएसई की 12 वीं का अर्थशास्त्र और 10 वीं का गणित का प्रश्नपत्र लीक होने के मामले की जांच अदालत की निगरानी में कराने के लिए दायर याचिका पर सुनवाई कर रही थी।      

गैर सरकारी संगठन सोशल ज्यूरिस्ट की ओर से दायर याचिका में 10 वीं की गणित की पुन: परीक्षा जुलाई की बजाए अप्रैल में करवाने की भी मांग की गयी है। इसके अलावा अधिवक्ता अशोक अग्रवाल की ओर से दायर याचिका में अनुरोध किया गया है कि अर्थशास्त्र और गणित की पुन: परीक्षाओं में बच्चों की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच में नरमी बरती जाये। 

Punjab Kesari

Advertising