CBSE पेपर लीक मामला : सुप्रीम कोर्ट ने सभी याचिकाएं खारिज की

punjabkesari.in Wednesday, Apr 04, 2018 - 12:35 PM (IST)

नई दिल्ली: सीबीएसई पेपर लीक मामले से जुड़े एक केस की सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट ने की। कोर्ट ने  सीबाआई के 12वीं के इकॉनोमिक्स के पेपर को दोबारा कराने के फैसले में दखल देने से भी इनकार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि यह फैसला सीबीएसई लेगा कि परीक्षा दोबारा होगी या नहीं। सुप्रीम कोर्ट ने दाखिल सभी याचिकाएं खारिज कर दीं।

बता दें कि सीबीएसई पेपर लीक मामले में दाखिल याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की। दोबारा परीक्षा कराने और SIT जांच को लेकर याचिकाएं दाखिल की गई थीं। जल्द सुनवाई की मांग की गई थी। 


इससे पहले शिक्षा सचिव अनिल स्वरूप ने कहा था, 'सीबीएसई की 10वीं कक्षा का गणित का पर्चा लीक होने की सूचनाओं के प्राथमिक विश्लेषण के बाद तथा विद्यार्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई ने फिर से परीक्षा नहीं करवाने का फैसला लिया है। यह परीक्षा दिल्ली एनसीआर और हरियाणा राज्यों में भी नहीं होगी। ऐसे में 10वीं कक्षा के लिए कोई पुन: परीक्षा नहीं होगी।' बाद में सीबीएसई ने एक बयान में कहा, '10वीं कक्षा की परीक्षाएं 11वीं कक्षा के लिए प्रवेश द्वार होती हैं और इसलिए मोटे तौर पर स्कूली शिक्षा का आंतरिक भाग बनी रहती है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News