CBSE ने बढ़ाई  9वीं-11वीं के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 04:10 PM (IST)

नई दिल्ली: सीबीएसई ने 9वीं-11वीं क्लास रेगुलर स्टूडेंट्स के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख को बढ़ाकर 22 अक्तूबर से 30 अक्तूबर कर दिया है। जिन स्टूडेंट्स ने अभी तक अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है उनके पास 30 अक्टूबर तक मौका है। छात्र CBSE की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in. पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन ही होगी। वहीं एफिलेडिट स्कूलों को स्वंय रजिस्ट्रेशन करना होगा।  

30 अक्टूबर के बाद 12 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन करवाने पर 1000 रुपये लेट फीस देनी होगी। जबकि 13 से 20 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन कराने पर दो हजार रुपये और 21 से 28 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन कराने पर 5 हजार रुपये लेट फीस भरनी होगी। गौरतलब है कि  कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए 'आधार नंबर' जरूरी नहीं है।  जिन स्टूडेंट्स के पास आधार कार्ड नहीं है, वे पासपोर्ट नंबर, राशन कार्ड नंबर, बैंक खाता नंबर आदि का इस्तेमाल कर रजिस्ट्रेशन पूरा कर सकते हैं। 

आवेदन फीस
स्टूडेंट्स को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए 150 रुपये आवेदन फीस देनी होगी। विकलांग स्टूडेंट्स को आवेदन फीस नहीं देनी होगी। लेट रजिस्ट्रेशन करने और आवेदन फीस भरने पर स्टूडेंट्स को लेट फीस देनी होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News