CBSE Board Exam 2020: छात्रों का तनाव कम करने के लिए CBSE ने बनाए मजेदार मीम्‍स

2020-02-21T15:36:42.087

नई दिल्ली: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन की ओर से इन दिनों बोर्ड परीक्षाएं चल रही है। ऐसे में स्टूडेंट्स परीक्षाओं को लेकर तनाव में है और इस तनाव को कम करने के लिए सीबीएसई बोर्ड ने ट्विटर हैंडल पर बहुत ही फनी मीम्स शेयर किए है। खास बात ये है कि सीबीएसई द्वारा शेयर किए गए ये मीम्स बेहद फनी और मजेदार हैं। ये मीम्स स्टूडेंट्स में एग्जाम के प्रेशर को कम करने के साथ उन्हें खास मैसेज भी दे रहे हैं।

स्टूडेंट्स को परीक्षा में बेहतर परफॉर्म करने और आगे बढ़ने की प्रेरणा देने का काम भी कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर ये सभी मीम्स तेजी से वायरल हो रहे हैं। ये मीम एक कार्टून कैरेक्टर पर बेस्ड हैं। ये मीम स्टू़डेंट को एक स्पेशल मैसेज दे रहा है। आप देख सकते हैं कि इस मीम में एक कार्टून कैरेक्टर के दो मूड दिखाए गए हैं- एक हैप्पी मूड और दूसरा तनाव वाला मूड। 

PunjabKesari

PunjabKesari

सीबीएसई ने ज‍िन व‍िषयों पर मीम्‍स बनाये हैं, उसमें परीक्षा की न लें टेंशन, अपनी पढ़ाई करें, परीक्षा खत्‍म होने के बाद परेशान न हों, र‍िजल्‍ट की चिंता न करें, जैसे विषय शाम‍िल हैं। इसे देखकर छात्रों को अच्‍छा लग रहा है और परीक्षार्थी इस पर अपने कमेंट्स भी भेज रहे हैं।

PunjabKesari

ऐसा पहली बार है जब सीबीएसई ने छात्रों का तनाव कम करने के ल‍िये ऐसा कोई कदम उठाया है। 

PunjabKesari

PunjabKesari

 


Author

Riya bawa

Related News