CBSE: 10वीं और 12वीं की शेष परीक्षाओं की तारीखें आज हो सकती है जारी

Thursday, May 07, 2020 - 01:27 PM (IST)

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से शेष रह गई 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का ऐलान आज हो सकता है। बता दें कि  सीबीएसई 12वीं कक्षा में 83 विषयों में से 29 विषयों की परीक्षाएं बाकी हैं। देशभर में सीबीएसई के लाखों छात्र अपनी परीक्षाओं के पूरी होने के इंतजार में हैं। कुछ दिन पहले  छात्रों से ऑनलाइन संवाद करते हुए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया था कि सीबीएसई बोर्ड एक-दो दिन में जल्द ही परीक्षाओं के बारे में कोई फैसला लेगा और लॉकडाउन की स्थिति सामान्य होने पर परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी।

12वीं की परीक्षा 
सीबीएसई बोर्ड 12वीं के छात्रों की बिजनेस स्टडीज, जियोग्राफी, हिंदी इलेक्टिव, हिंदी कोर, होम साइंस, सोशियोलॉजी,कंप्यूटर साइंस (ओेल्ड), कंप्यूटर साइंस (new), इंफार्मेशन प्रैक्टिस(ओेल्ड) इंफार्मेशन प्रैक्टिस (new),इंफार्मेशन टेक्नोलॉजी और बॉयोटेक्नोलॉजी विषयों की परीक्षाएं बाकी हैं।

10 वीं की परीक्षा  
उत्तर पूर्वी दिल्ली में दंगों के कारण 10वीं की परीक्षा कुछ सेंटरों पर नहीं हो पाई थी। ऐसे में सिर्फ उन छात्रों के लिए 10वीं की परीक्षा होगी जो उत्तर पूर्वी दिल्ली हिंसा के कारण परीक्षा नहीं दे पाए थे। उत्तर पूर्वी दिल्ली में 10वीं के छात्रों को अभी इन 6 विषयों हिंदी कोर ए, हिंदी कोर बी, इंग्लिश कॉमन, इंग्लिश लैंग्वेज एंड लिटरेचर, साइंस, सोशल साइंस की परीक्षा देनी होगी।

Riya bawa

Advertising