Cbse 12th result 2018 : पिता का नाम सुनकर भावुक हुई ,CBSE की टॉपर चाहत

punjabkesari.in Saturday, May 26, 2018 - 05:12 PM (IST)

नई दिल्ली : सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने शनिवार को 12वीं के नतीजे जारी कर दिए। परीक्षा में 83.01 फीसदी विद्यार्थी पास हुए हैं। सीबीएसई की ओर से जारी नतीजों में जयपुर के नीरजा मोदी स्कूल की छात्रा चाहत बोधराज ने देशभर में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। चाहत ने 500 में से 497 अंक हासिल किए हैं। 

पियानो बजाने का शौक रखती है चाहत 
12वीं में देशभर में तीसरा स्थान हासिल करने वाली चाहत जयपुर के नीरजा मोदी स्कूल की छात्रा  है। कम्यूनिकेशन डिजाइनिंग में अपना करियर बनाने की चाहत रखना वाली चाहत अपनी सफलता का श्रेय अपनी फैमली और  टीचर्स को देती है। चाहत का कहना है कि उसकी सफलता का कारण पढ़ाई में रेग्युलर रहना है। पढ़ाई को लेकर आई मुश्किलों के बारे में उनका कहना है कि परीक्षा का स्ट्रेस होता है, लेकिन उन्हें ज्यादा मुश्किल नहीं आई। उन्होंने पढ़ाई के दौरान एनसीईआरटी किताबों पर ध्यान दिया। जयपुर के नीरजा मोदी स्कूल से पढ़ाई करने वाली चाहत दिन में और दोपहर में ज्यादा पढ़ाई करती थीं और एनसीआरटी किताबों के साथ सैंपल पेपर्स पर ध्यान देती थीं। चाहत को पियानो बजाने का भी शौक है। चाहत के पिता प्रेम प्रकाशी बोधराज का तीन साल पहले देहांत हो चुका है। चाहत ने बताया कि वह पढ़ाई में हमेशा रेगुलर रही। छुट्टी के दिन भी अपना पढ़ाई का डेकोरम नहीं तोड़ा। पढ़ाई में इसी नियमितता के कारण वह टॉप कर पाई।  
PunjabKesari
3 साल पहले पिता की हो गई  थी डेथ 
चाहत ने बताया कि उसके पिता की डेथ 2015 में हो गई थी। एक रोड एक्सीडेंट में मल्टीपल इंजरीज के कारण उनकी डेथ हो गई। चाहत ने बताया कि यह सदमा बहुत बड़ा था। उसने कहा कि आज पापा होते तो वे मेरा रिजल्ट देखकर बहुत खुश होते।चाहत ने बताया कि पापा की डेथ के बाद क्लोज रिलेटिव्ज ने परिवार को आर्थिक मदद दी। साथ ही पापा के इंश्योरेंस से घर चलाने में मदद मिली।

गौरतलब है कि सीबीएसई की ओर से जारी 12वीं के नतीजों में मेघना श्रीवास्तव ने पहला स्थान हासिल किया है वहीं अनुष्का चंदा 498 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही । बोर्ड की ओर से जारी किए गए नतीजों के अनुसार इस साल 88.31 फीसदी छात्राएं और 78.99 फीसदी छात्र पास हुए हैं। इस बार परीक्षार्थी 9.32 फीसदी छात्राएं ज्यादा पास हुई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News