JEE Main: एफिनिटी एजुकेशन के डायरेक्टर्स गिरफ्तार, सीबीआई 9 सितंबर तक करेगी पूछताछ

punjabkesari.in Saturday, Sep 04, 2021 - 04:57 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: जेईई मेन परीक्षा में हुई धांधली के बीच सीबीआई ने एफिनिटी एजुकेशन के निदेशक सिद्धार्थ कृष्णा और विशंबर मणि त्रिपाठी और कर्मचारी ऋतिक सिंह को हिरासत में लिया है। इन सभी को 9 सितंबर तक सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया है। सीबीआई इन सभी से बड़ी गहनता से पूछताछ करने वाली है। 

जानें पूरा मामला
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एक निजी कंपनी और उसके निदेशकों सहित तीन कर्मचारियों के खिलाफ जेईई (मुख्य) परीक्षा-2021 में कथित रूप से गड़बड़ी करने के आरोप में गुरुवार को मामला दर्ज किया था। साथ ही दिल्ली-एनसीआर, पुणे और जमशेदपुर समेत विभिन्न राज्यों में करीब 19 जगहों पर तलाशी अभियान चलाया था। सीबीआई अधिकारी ने कहा कि दिल्ली, एनसीआर, पुणे, जमशेदपुर, इंदौर और बैंगलुरु सहित 19 स्थानों पर तलाशी की जा रही है, जिसमें अब तक 25 लैपटॉप, सात पीसी, लगभग 30 पोस्ट-डेटेड चेक के साथ-साथ भारी मात्रा में आपत्तिजनक दस्तावेज और कई छात्रों की पीडीसी की माकर्शीट सहित उपकरणों की बरामदगी हुई।

उम्मीदवार से मांगे जाते थे 12 से 15 लाख 
कंपनी और उसके निदेशक जेईई (मेन्स) की ऑनलाइन परीक्षा में कथित रूप से हेरफेर कर रहे थे और इच्छुक छात्रों को बड़ी रकम के बदले हरियाणा के सोनीपत में एक चयनित परीक्षा केंद्र के जरिए टॉप एनआईटी में प्रवेश दिलाने में मदद कर रहे थे। यह भी आरोप लगाया गया है कि आरोपी देश के विभिन्न हिस्सों में दसवीं और बारहवीं की मार्कशीट, यूजर आईडी, पासवर्ड और इच्छुक छात्रों के पोस्ट डेटेड चेक सुरक्षा के रूप में प्राप्त करते थे और एक बार प्रवेश हो जाने के बाद, वे प्रति उम्मीदवार 12 से 15 लाख तक भारी राशि वसूल करते थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News