कैट्स में लंबे समय से महत्वपूर्ण पद पड़े हैं खाली

Saturday, Jul 14, 2018 - 10:11 AM (IST)

नई दिल्ली: कैट्स एम्बुलेंस के प्रशासनिक विभाग में कई महत्वपूर्ण पद काफी लंबे समय से रिक्त पड़े हुए है। यह बात कैट्स की गर्विंनग बॉडी की बैठक के बाद सामने आई है। कैट्स में प्रोग्राम ऑफिसर, अस्सिंटेट एडमिन ऑफिसर, एम्बुलेंस ऑफिसर और अस्सिंटेट एम्बुलेंस ऑफिसर के पद लंबे समय से रिक्त है। खाली पड़े पदों के कारण फाइलें महज इधर-उधर ही मंडराती रहती है। 

नवोदय टाइम्स के हाथ लगे एक दस्तावेज के मुताबिक कैट्स में एडमिन ऑफिसर के लिए एक पद सेंक्शन है, जो अभी रिक्त पड़ा हुआ है। अस्सिंटेट एडमिन ऑफिसर के लिए चार पद सेंक्शन है। जिसमें से 2 खाली पड़े हुए है। वहीं एम्बुलेंस ऑफिसर का भी एक पद खाली ही पड़ा हुआ है। सबसे खराब स्थिति अस्सिंटेट एम्बुलेंस ऑफिसर के पदों की हैं। अस्सिंटेट एम्बुलेंस ऑफिसर के 74 पद खाली है। चौंका देने वाली बात तो यह हैं कि कैट्स प्रशासनिक विभाग में मल्टी परपज अटेेंडट के  22 पद स्वीकृत है। जिसमें सभी पद रिक्त है। 

उधर, इस मामले में कैट्स में कार्यरत एक उच्च अधिकारियों का कहना हैं कि एक दो पद तो सभी पोस्ट के लिए खाली पड़े हुए है। जहां तक अस्सिंटेट एम्बुलेंस ऑफिसर के पदों की बात हैं तो इसके लिए स्वास्थ्य विभाग को सूचित कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि वैसे स्टाफ की कमी के  चलते काम-काज पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ता है।
 

pooja

Advertising