CAT का रिजल्ट घोषित, 100 परसेंटाइल आने के बाद भी एडमिशन नहीं लेगा ये अभ्यर्थी

Monday, Jan 08, 2018 - 06:23 PM (IST)

लखनऊ: पिछले साल नवंबर में आयोजित CAT का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। रिजल्ट में 20 अभ्यर्थियों ने संयुक्त रूप से 100 परसेंटाइल हासिल किए हैं। टॉप 20 में लड़कियों तथा तीन नॉन इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के मेधावी छात्रों ने भी बाजी मारी है। लखनऊ के शरद मिश्रा ने 99.92 परसेंटाइल हासिल किया है। शरद को आसानी से मनचाहा आईआईएम मिल सकता है। लेकिन वो इस बार एडमिशन नहीं लेंगे। उन्होंने कहा कि वह 100 परसेंटाइल लाने की अपनी तमन्ना पूरी करना चाहते हैं।

शरद ने बताया कि फिलहाल वह एक कोचिंग में छात्रों को पढ़ा रहे हैं। शरद ने बताया कि उन्होंने 30 ऐसे बच्चों का चयन किया है जो गरीब परिवारों से आते हैं, और जो आईआईएम में जाने का सपना देखते हैं। शरद ऐसे बच्चों का कोच बनना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के छात्रों में बहुत ज्यादा प्रतिभा है उन्हें केवल सही दिशा दिखाने की जरूरत है।

शरद के पिता बाराबंकी में एक ग्रामीण बैंक में अधिकारी हैं। शरद ने दिल्ली से फाइनेंशियल ट्रेड में एमबीए कर रखा है। बरेली से बीटेक करने के बाद उन्होंने दिल्ली से एमबीए किया। इसके बाद वह लखनऊ आकर एक कोचिंक संस्थान में पढ़ाने लगे। शरद ने बताया कि उन्होंने अपनी अंग्रेजी में काफी सुधार किया। 

Advertising