See More

Coronavirus का बढ़ता खौफ- ICAI ने मई में होने वाली सीए की परीक्षा की रद्द

2020-07-04T10:08:15.113

नई दिल्ली- कोरोनावायरस के कारण देश में हालात गंभीर बने हुए हैं। कोरोना के चलते ICAI के लिए जुलाई में होने वाली CA की परीक्षा आयोजित करना काफी चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा है। एेसे में इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड अकाउंटेंट आफ इंडिया यानी आईसीएआई की ओर से मई 2020 के सीए एग्जाम को रद्द कर नवंबर 2020 में होने वाले एग्जाम के साथ जोड़ने का फैसला किया है।

PunjabKesari

आईसीएआई ने एक बयान में कहा, जिन कैंडीडेट ने मई की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, उन्हें शुल्क भुगतान और छूट समेत अन्य सभी लाभ मिलेंगे। बता दें कि मई में होने वाले सीए के एग्जाम को कोरोना वायरस की वजह से स्थगित करके जुलाई और अगस्त में कराने का फैसला किया गया था हालांकि अब इसे रद्द करके नवंबर में होने वाली परीक्षा के साथ मिला दिया गया है।

यह जानकारी आईसीएआई की ऑफिशल वेबसाइट पर जारी आधिकारिक घोषणा में दी गई है। मई 2020 के लिए जो छात्र आवेदन कर चुके हैं, उनको नवंबर में आवेदन करते समय ग्रुप और एग्जाम सेंटर बदलने की छूट मिलेगी। 

नवंबर की परीक्षा के लिए नया आवेदन 
एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार,  आईसीएआई (ICAI) के अनुसार, जिन स्टूडेंट्स ने मई 2020 एग्जामिनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, उनके पास नवंबर 2020 में नया आवेदन करते वक्त अपना ग्रुप और एग्जामिनेशन सेंटर बदलने का विकल्प होगा। नवंबर में होने वाली सीए की परीक्षा 1 तारीख से ही शुरू हो जाएंगी हालांकि परीक्षा शुरू होने से पहले हालात की समीक्षा की जाएगी।
 


Author

Riya bawa

Related News