CPT के लिए 25 अक्टूबर तक होंगे आवेदन

punjabkesari.in Tuesday, Oct 02, 2018 - 04:24 PM (IST)

नई दिल्लीः द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाऊंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) की ओर से आयोजित कॉमन प्रोफिसिएंसी टेस्ट (सीपीटी) में हिस्सा लेने के इच्छुक उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है। संस्थान 4 अक्टूबर से परीक्षा के लिए आवेदन शुरू कर देगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

PunjabKesari

आवेदन करने की आखिरी तारीख

वहीं उम्मीदवारों को 25 अक्टूबर 2018 तक इन पदों के लिए आवेदन करना होगा। अगर उम्मीदवार 25 अक्टूबर से पहले आवेदन करते हैं तो उम्मीदवारों को लेट फीस का भुगतान नहीं करना होगा, लेकिन 25 अक्टूबर से 1 नवंबर के बीच आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को लेट फीस देनी होगी। आखिरी तारीख के बाद अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को 600 रुपए फीस का भुगतान करना होगा।

PunjabKesari

सीए बनने की पहली प्रकिया वाली यह परीक्षा अंग्रेजी और हिंदी मीडियम से होगी और परीक्षा का आयोजन 16 दिसंबर 2018 को किया जाएगा। परीक्षा का पहला सेशन सुबह 10.30 बजे और दूसरा सेशन दोपहर 2 बजे से होगा। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद मांगी गई जानकारी भरें और आवेदन कर दें।. आप अपनी फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं। बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 196 केंद्रों के माध्यम से किया जाएगा। साथ ही यह परीक्षा भारत के अलावा अबुधाबी, दुबई, काठमांडू आदि में होगा।

 
परीक्षा का आयोजन पेपर-पेंसिल मोड में किया जाएगा। यह परीक्षा ऑनलाइन माध्यम से होगी और परीक्षा का समय चार घंटे का होगा। परीक्षा में सभी सवाल ऑब्जेक्टिव टाइप के होंगे और गलत जवाब के नेगेटिव मार्किंग से नंबर भी काटे जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News