इन स्किल्स को अपनाकर आप भी बढ़ सकते है अॉफिस में आगे

Friday, Jun 08, 2018 - 06:39 PM (IST)

नई दिल्ली : बढ़ते कंपीटिशन के इस दौर में हर कोई चाहता है कि वह अच्छी कंपनी में नौकरी पा कर अपना करियर सेटल कर लें। अक्सर लोगों को यह कहते सुना जाता है कि अच्छी नौकरियों की कमी है, लेकिन ज्यादातर कंपनियां चाहती है जो भी कर्मचारी उनकी कंपनी में काम करें उसमें वह स्किल्स जो हो जो उनकी कपंनी को आगे ले जाने में उनकी मदद कर सकें। एेसे में अगर आप भी किसी जगह नौकरी की तलाश कर रहे है तो आइए जानते है कुछ एेसी स्किल्स के बारे जो आपको नौकरी पाने में मदद  कर सकते है 

कंपनी की जरुरतों का ख्याल रखें 
सबसे पहले आपको अपनी कंपनी की जरूरतों का ख्‍याल रखना चाहिए और दिए गए टास्‍क को समय से पूरा करने की कोशिश करनी होगी।  इस क्रम में समस्‍या आने पर अपने सीनियर से जरूर सलाह लेनी चाहिए।  सबसे पहले आपको अपनी कंपनी की जरूरतों का ख्‍याल रखना चाहिए और दिए गए टास्‍क को समय से पूरा करने की कोशिश करनी होगी। इस क्रम में समस्‍या आने पर अपने सीनियर से जरूर सलाह लेनी चाहिए। सबसे पहले आपको अपनी कंपनी की जरूरतों का ख्‍याल रखना चाहिए और दिए गए टास्‍क को समय से पूरा करने की कोशिश करनी होगी। इस क्रम में समस्‍या आने पर अपने सीनियर से जरूर सलाह लेनी चाहिए। 

टीम वर्क को महत्व दें
वर्क प्‍लेस पर एक-दूसरे का ख्‍याल रखें और टीम वर्क को अधिक महत्‍व दें। यही सफलता का आधार भी है। आप अकेले कोई काम नहीं कर सकते, इसलिए दूसरों की मदद करें और दूसरों से मदद लें। 

पहल करें 
अपनी तरफ से काम की पहल करें। यानी बॉस से कहें कि अमुक काम को आप अच्‍छी तरह से कर सकते हैं। इससे आप बॉस के विश्‍वसनीय बनते चले जाएंगे। यदि आप बॉस को अपनी ओर से पहल करके बात करने की कोशिश करें। इससे आप बॉस की नजरों में आएगें।  

नए आइडिया पर काम करें
हमेशा नए आइडिया पर काम करें और मीटिंग में उन आइडिया को पेश करें। इससे बॉस और अन्‍य साथ आपकी तरफ मुखातिब होंगे। हमेशा नए आइडिया पर काम करें और मीटिंग में उन आइडिया को पेश करें। इससे बॉस और अन्‍य साथ आपकी तरफ मुखातिब होंगे। 

हेल्‍थ ठीक रखना 
अच्‍छे इम्‍पलाई के लिए अपना हेल्‍थ ठीक रखना भी बेहद जरूरी है, ताकि वह पूरी एनर्जी के साथ ऑफिस के काम को पूरा कर सके। इससे वह चिंतामुक्‍त रहता है और पूरा ध्‍यान अपने काम पर लगा पाता है। 

bharti

Advertising