युवाओं को रोजगार पाने का बेहतरीन मौका,बिहार विधानसभा में निकली बंपर भर्तियां

Friday, Oct 12, 2018 - 09:20 AM (IST)

पटनाः क्या आप बेरोजगार हैं या फिर आपको सरकारी नौकरी चाहिए ? तो ये खबर आपके लिए है। बिहार विधानसभा सचिवालय ने बंपर भर्ती निकाली है। बजट सत्र से पहले राजपत्रित स्तर की भर्तियां होने वाली हैं। विधानसभा में कुल 130 सीटों के लिए भर्तियों के आवेदन मांगे गए हैं। जिस में राजपत्रित स्तर की 27 सीटें हैं। वहीं दूसरी ओर सहायक स्तर पर कुल 103 पदाधिकारियों को नियुक्त करना है।

 
अगर आप भी इस भर्ती प्रक्रिया का हिस्सा बनना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके लिए आप सबसे पहले बिहार विधानसभा की अधिकारिक वेबसाइट www.vidhansabha.bih.nic.in पर जाएं यहां आपको इस भर्ती से संबंधित फॉर्म मिल जाएगा। 

आपको बता दें कि इससे पहले बिहार विधानसभा में सीधी भर्ती सिर्फ एक स्तर पर होती थी। सचिवालय द्वारा मिली जानकारी के अनुसार ये नियुक्तियां बीपीएससी से होगी। संयुक्त प्रवेश परीक्षा के माध्यम से विधानसभा में सेवा देने वालों के लिए 25 पद और जनसंपर्क पदाधिकारी की दो पदों पर नियुक्ति होने वाली है। सचिवालय के 103 पदों पर नियुक्ति किसी थर्ड पार्टी के माध्यम से कराई जाएगी। इसमे भाग लेने के लिए आपको इस महीने के अंत तक आवेदन करना आवश्यक है। इसकी भर्ती बिहार लोक सेवा आयोग के माध्यम से कराई जाएगी। साथ ही इसमें चयनित हुए उम्मीदवारों को अच्छी खासी सैलरी दी जाएगी।

इन पदों पर होगी नियुक्तियां- सहायक- 54 शोध संदर्भ सहायक- 08 पुस्तकालय सहायक- 10 उर्दू सहायक- 02 उर्दू अनुवादक- 02 अनुवादक(अंग्रेजी-हिंदी)- 02 सहायक अवधायक- 06 कनीय लिपिक- 17

 

Sonia Goswami

Advertising