इलाहाबाद हाईकोर्ट में  3,495 पदों पर बंपर भर्ती,आज आवेदन करने की अंतिम तिथि

Wednesday, Dec 26, 2018 - 10:20 AM (IST)

एजुकेशन डेस्कः इलाहाबाद हाईकोर्ट में ग्रुप-सी और डी के 3,495 पदों पर भर्ती निकली है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 6 दिसंबर 2018 से शुरू हो चुकी है। आवेदन की लास्ट डेट 26 दिसंबर है। इच्छुक उम्मीदवार कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट ahc.cbtexam.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं 

वैकेंसी डिटेल्स
ग्रेड-सी             स्टेनोग्राफर        412

जुनियर असिस्टेंट और पैड अप्रेंटिस  1484

ड्राइवर      40

ग्रेड-डी में कुल 1,559 पद  

ट्यूवेल ऑपरेटर कम इलेक्ट्रिशियन 

प्रोसेस सर्वर

आर्डरली, प्यून, ऑफिस प्यून, फर्राश

चोकिदार, वाटरमेन, स्वीपर, माली, कुली, लिफ्ट मेन

स्वीपर कम फर्राश


एजुकेशन क्वालिफिकेश

- स्टेनोग्राफर ग्रेड-III के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को सीसीसी प्रमाण पत्र के साथ स्टेनोग्राफी में डिप्लोमा या प्रमाणपत्र के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।
- जुनियर असिस्टेंट और पैड अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को सीसीसी प्रमाण पत्र के साथ कक्षा 12वी पास होना चाहिए और प्रति मिनट 25/30 शब्दों के टाइपिंग कौशल होना चाहिए।
- ट्यूवेल ऑपरेटर कम इलेक्ट्रिशियन के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान से डिप्लोमा या प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम के साथ जूनियर हाईस्कूल पास होना चाहिए।
- प्रोसेस सर्वर पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को एक मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से मैट्रिकुलेट या कक्षा 10 पास होना चाहिए।

इन पदों के लिए रिजर्वेशन का लाभ केवल उन्ही अभ्यर्थियों को मिलेगा जिनके पास उत्तर प्रदेश का डोमिसाइल होगा। इन पदों के लिए एग्जाम उत्तर प्रदेश के 32 शहरों में लिया जाएगा जिसकी जानकारी वेबसाइट पर दी गई है। 


एग्जामिनेशन फीस 
- स्टेनोग्राफर/क्लेरिकल- 500 रुपए+ बैंक चार्ज (सामान्य वर्ग) 

- 400रुपए+ बैंक चार्ज (यूपी के एससी/एसटी) 

ड्राइवर/ग्रुप डी पद - 400 रुपए+ बैंक चार्ज (सामान्य वर्ग) 

- 300रुपए+ बैंक चार्ज (यूपी के एससी/एसटी) 

Sonia Goswami

Advertising