रेलवे में फिर से हो रही हैं बंपर भर्तियां, 10वीं पास से ग्रेजुएट तक को लिए अच्छा मौका

Tuesday, Jan 08, 2019 - 12:33 PM (IST)

एजुकेशन डेस्कः अगर आप रेलवे में काम करने के इच्छुक हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। रेलवे ने विभिन्न जोन्स के कई पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए हैं। ये भर्तियां अप्रेंटिस से लेकर जूनियर इंजीनियर तक के पदों के लिए होनी हैं। अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो जल्द से जल्द ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

साऊथ वेस्टर्न रेलवे में 963 अप्रेंटिस के पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। इसके लिए 15 से 24 साल के 10वीं पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। साथ ही कैंडिडेट्स का आईटीआई होना भी जरूरी है। आप 16 जनवरी तक swr.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।   

 

वेस्टर्न रेलवे ने 3553 अप्रेंटिस के पदों के लिए आवेदन मंगाए हैं। इन पदों के लिए 15 से 24 साल के वे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने 10वीं पास कर ली हो। साथ ही उनके पास आईटीआई का सर्टीफिकेट भी हो। आप wr.indianrailways.gov.in पर जाकर 9 जनवरी तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।  

ईस्ट सेंट्रल रेलवे में भी 2234 अप्रेंटिस के पदों पर भर्तियां हो रही हैं। इन पदों के लिए उम्मीदवार 10 जनवरी तक rrcecr.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। ध्यान रखें 15 से 24 साल के वे उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने 10वीं पास कर ली हो। साथ ही उनके पास आईटीआई का सर्टीफिकेट भी हो। 
 

रेलवे सुरक्षा बल ने कॉन्स्टेबल के 798 पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मंगाए हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए 18 साल से 25 साल के मैट्रिक पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए rpfonlinereg.co.in पर विजिट करें।  

Advertising