BSF में निकली बंपर भर्ती,1763 पदों पर आपका भी लग सकता है नंबर

punjabkesari.in Monday, Jan 28, 2019 - 09:17 AM (IST)

एजुकेशन डेस्कः सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है। इस भर्ती के माध्यम से कांस्टेबल (ट्रेड्समैन) पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। गृह मंत्रालय ने 2019 साल के लिए यह नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसनें पुरुष और महिला उम्मीदवारों को नियुक्त किया जाएगा। अगर आप भी इस भर्ती में अप्लाई करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले अप्लाई कर सकते हैं। 

PunjabKesari

भर्ती में 1763 उम्मीदवारों को चयन किया जाएगा, जिसनें टेलर के 38, कारपेंटर के 13, कुक के 561, बार्बर के 146, वेटर के 9 समेत पेंटर, कॉबलर आदि पद शामिल हैं। चयनित होने वाले उम्मीगवारों की पे-स्केल 21700 – 69100/- (Level – 3) रुपए होगी।

योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना आवश्यक है और दो साल का काम का अनुभव होना भी जरूरी है।

आयु सीमा

भर्ती में 18 साल से 23 साल तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। साथ ही आरक्षण संबंधी नियमों के आधार पर आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट भी दी जा सकती है। यह उम्र अगस्त 2019 के आधार पर तय की जाएगी।

PunjabKesari

आवेदन फीस

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन फीस का भुगतान नहीं करना होगा।

कैसे होगा सेलेक्शन
उम्मीदवारो का चयन पीईटी, पीएसटी और ट्रेड टेस्ट के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News