कोरोना: BSF की कांस्टेबल परीक्षा हुई स्थगित हुई, जानिए डिटेल

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 09:14 AM (IST)

नई दिल्ली : बार्डर सिक्योरिटी फोर्स की ओर से कांस्टेबल GD परीक्षा 2020 को कोरोना वायरस के कारण स्थगित कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर एग्जाम डिटेल  चेक कर सकते है। इसके लिए एक नोटिस जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि वे सभी उम्मीदवार जिन्होनें PST/PET परीक्षा जो कि नवंबर / दिसंबर 2019 में आयोजित की गई थी और परीक्षा पास किया है।

उन्हें सूचित किया जाता है कि उनकी जो लिखित परीक्षा केंद्रशासित प्रदेश जम्मू- कश्मीर और लद्दाख डिवीजन के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर 12 अप्रैल 2020 को आयोजित होनी थी अब 12 अप्रैल 2020 को आयोजित नहीं की जाएगी। इस परीक्षा का कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन के चलते स्थगित कर दिया गया है।

नोटिस में इसके स्थगित होने का कारण कोरोना वायरस (COVID-19) का संक्रमण बताया गया है। यह परीक्षा केंद्रशासित प्रदेश जम्मू- कश्मीर और लद्दाख डिवीजन में एक रैली मोड़ में की गई थी इसमें बीएसएफ और सीआईएसएफ में कांस्टेबल जीडी  (पुरुष/ महिला) की भर्ती होनी है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से बीएसएफ में 618 पद पुरुषों के और 109 पद महिलाओं के द्वारा जबकि सीआईएसएफ में 566 पद पुरुषों के और 63 पद महिलाओं के भरे जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News