BSEB 10th Result 2020: 10वीं के रिजल्‍ट जल्‍द जारी होंगे, लॉकडाउन के बाद शुरू हो सकती है कॉपियों की चेकिंग

punjabkesari.in Wednesday, Apr 29, 2020 - 02:54 PM (IST)

नई दिल्ली: बिहार बोर्ड विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से 10वीं के छात्रों का रिजल्‍ट का इंतजार जल्‍द खत्‍म होने वाला है। बता दें कि बोर्ड 12वीं के रिजल्‍ट पहले ही जारी कर चुका है तथा 10वीं के रिजल्‍ट जारी होने में लॉकडाउन के कारण देरी हो रही है। हालांकि, इससे पहले कॉपियों जांचने वाले शिक्षकों की हड़ताल के कारण भी कॉपियों की चेकिंग का काम टल गया था। अब बोर्ड लॉकडाउन खत्‍म होते ही परीक्षा की कॉपियों की चेकिंग का काम शुरू करने जा रहा है। 

बिहार बोर्ड

उम्‍मीद की जा रही है कि मई में ही कॉपियों की चेकिंग का काम पूरा हो जाएगा तथा रिजल्‍ट भी इसी माह जारी हो जाएंगे। अगर 3 मई के बाद लॉकडाउन नहीं बढ़ाया गया तो बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट मई के दूसरे सप्ताह में घोषित किया जा सकता है। बोर्ड की ओर से 10वीं का 75 प्रतिशत मूल्यांकन कार्य हो चुका है। आगे की प्रक्रिया पूरी करने में बिहार बोर्ड को सिर्फ तीन से चार दिन लगेंगे।

बिहार बोर्ड ने इस साल भी बहुत ही कम समय में 12वीं नतीजे घोषित किए थे। परीक्षा लेने के सिर्फ 40 के भीतर इंटर के नतीजे घोषित कर दिए गए थे। इस साल इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा में कुल 12,04,834 विद्यार्थी शामिल हुए थे, जिसमें से  6,56,301 छात्र तथा 5,48,533 छात्राएं थीं। 

ऐसे करें चेक 
रिजल्ट आने पर स्टूडेंट्स बोर्ड की वेबसाइट  biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर चेक कर सकते है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News