BPSC 65th Final Results: फाइनल रिजल्ट जारी, गौरव सिंह बने टॉपर...यहां देखें पूरी लिस्ट

punjabkesari.in Thursday, Oct 07, 2021 - 04:50 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: बीपीएससी 65वीं कंबाइंड कॉम्पिटेटिव फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है। बिहार लोक सेवा आयोग ने आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर नतीजे जारी किए हैं।बीपीएससी परिणामों के साथ परीक्षा के लिए कटऑफ अंक भी जारी कर दिया है। गौरव सिंह BPSC 65वीं के टॉपर बने हैं।  मेरिट लिस्ट में दूसरे स्थान पर चंदन भारती और तीसरे स्थान पर सुमित कुमार हैं। टॉप 10 में 2 छात्राओं ने जगह बनाई है। कुल 422 छात्रों का परिणाम जारी किया गया है। 

बीपीएससी की 65वीं प्रतियोगिता परीक्षा के जरिए बिहार सरकार के 14 विभागों में कुल 423 रिक्त पद भरे जाएंगे। 423 पदों में से, 186 अनारक्षित वर्ग के लिए हैं, 41 ईडब्ल्यूएस के लिए आरक्षित हैं। 53,6,68 और 59 क्रमशः एससी, एसटी, ईबीसी और पिछडे़ वर्ग के लिए आरक्षित हैं। FFD के लिए 06 और विकलांगों के लिए 14 पद आरक्षित हैं।

बीपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, बिहार के 14 विभागों में करीब 423 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इन्हीं भर्तियों को ध्यान में रखते हुए बीपीएससी 65वीं परीक्षा आयोजित की गई थी। प्रीलिम्स परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवार मेंस परीक्षा में शामिल हुए थे।

ऐसे चेक करें परिणाम

  • सबसे पहले बीपीएससी की वेबसाइट- bpsc.bih.nic.in पर जाएं।
  • होम पेज पर, 65th Combined Competitive Examination Final Result लिंक पर क्लिक करें।
  • अब स्क्रीन पर एक पीडीएफ फाइल दिखाई देगी।
  • इसे ओपन करें और अपना नाम व रोल नंबर सर्च करें।

यहां क्लिक कर चेक करें टॉपर की लिस्ट

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News