MP BOARD EXAMS: बोर्ड ने जारी की 10वीं- 12वीं परीक्षा की डेटशीट, जानें कब शुरू होंगे एग्जाम

Saturday, Jan 30, 2021 - 04:43 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: मध्यप्रदेश में माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा आज यहां वर्ष 2021 के लिए होने वाली बोडर् परीक्षाओं के कार्यक्रमों की घोषणा कर दी गयी है। दसवीं की परीक्षा 30 अप्रैल से तथा बारहवीं की परीक्षा एक मई से आयोजित की जाएंगी। मंडल द्वारा यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार हाई स्कूल, हायर सेकंडरी, हायर सेकंडरी व्यवसायिक पाठ्यक्रम परीक्षा, शारीरिक शिक्षा प्रशिक्षण एवं विद्यालय पूर्व शिक्षा में डिप्लोमा (डीपीएसई) की वर्ष 2021 के परीक्षा कार्यक्रम घोषित किए गए हैं।

हाईस्कूल परीक्षा 30 अप्रैल से प्रारंभ होकर 15 मई को समाप्त होगी। इसी तरह हायर सेकंडरी परीक्षा एक मई से शुरू होकर 18 मई को समाप्त होगी। मंडल द्वारा संचालित सभी परिक्षाएं सुबह 08़ 00 से 11़ 00 बजे के मध्य परीक्षा कार्यक्रमानुसार संपन्न होंगी। नियमित/ स्वाध्यायी/ द्दष्टिहीन, मूकबधिर (दिव्यांग) परीक्षार्थियों की परिक्षाएं सामान्य रुप से एक ही तिथि, दिवस एवं समय में संपन्न होंगी। परीक्षा कार्यक्रम मंडल की बेवसाइड पर भी देखे जा सकते हैं।

मंडल का मान्यता प्राप्त समस्त प्राचार्यो से अनुरोध है कि घोषित परीक्षा कार्यक्रमों से छात्र छात्राओं को अवगत कराएं। नियमित परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं उनके विद्यालय में तथा स्वाध्यायी छात्रों की प्रायोगिक परीक्षाएं उन्हें आवंटिक परीक्षा केन्द्रों में आयोजित की जाएंगी। परीक्षा केन्द्र पर समस्त परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में सुबह 07़ 30 बजे उपस्थित होना अनिवार्य होगा। परीक्षा कक्षा में प्रात: 07़ 45 बजे के बाद किसी भी परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

 

 

 

 

rajesh kumar

Advertising