बिहार यूनिवर्सिटी ने छात्रा के एडमिट कार्ड पर लगा दी 'बिकनी फोटो'

Tuesday, Apr 10, 2018 - 12:17 PM (IST)

नई दिल्ली : वैसे तो बिहार की शिक्षा व्यवस्था अपने किसी ना किसी काम को लेकर चर्चा में बनी रहती है । इस बार बिहार की ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी अपने अजीबगरीब एडमिट कार्ड को लेकर विवादों में है। घटना का पता उस समय चला जब  मधुबनी के एसएमजे कॉलेज से फाइनल कर रही एक छात्रा के पास एक महिला की बिकनी फोटो लगा एडमिट कार्ड पहुंचा। 

छात्रा ने अपने एडमिट कार्ड में जब किसी महिला की बिकनी वाली फोटो देखी तो उसके होश उड़ गए। छात्रा होम साइंस ऑनर्स कर रही है। सोमवार को उसने कॉलेज में और संबंधित अधिकारियों को मामले पर शिकायत दी। छात्रा ने शिक्षा अधिकारियों से गुजारिश की उसकी फोटो वाला एडमिट कार्ड उसे जल्द से जल्द जारी किया जाए ताकि मंगलवार से शुरू हो रही परीक्षाओं में वह भाग ले सके। छात्रा का कहना है कि जब उसने रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरा था तो उस पर साइन करने से पहले उसे अच्छी तरह से चेक कर लिया था। लेकिन शनिवार को जब एडमिट कार्ड प्रिंट आउट किया तो उसे किसी दूसरे महिला की फोटो वाला एडमिट कार्ड मिला।

वहीं मामले में एसएमजे कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ जगदीश प्रसाद का कहना है कि कॉलेज प्रशासन इस पर कुछ नहीं कर सकता। क्योंकि एडमिट कार्ड और परीक्षाओं से संबंधित सभी प्रक्रियाएं यूनिवर्सिटी पूरी कराती है। वहीं यूनिवर्सिटी के कंट्रोलर कुलानंद यादव ने बताया कि उन्होंने मामले की जानकारी मिलते ही अश्लील फोटो को एडमिट कार्ड से डिलीट करा दी है। सोमवार को दोपहर बाद छात्रा अपना एडमिट कार्ड दोबारा डाउनलोड कर सकती है।
 

bharti

Advertising