बिहार शिक्षा बोर्ड: छात्रों को मिले 35 में से 38 अंक, हैरान करने वाला है रिजल्ट !

punjabkesari.in Saturday, Jun 09, 2018 - 10:07 AM (IST)

नई दिल्ली:   बिहार शिक्षा बोर्ड एक बार फिर परीक्षार्थियों के नंबर की वजह से सुर्खियों में है। दरअसल बोर्ड पर कई परीक्षार्थियों ने आरोप लगाया है कि इस बार उन्हें कुल नंबरों से ज्यादा अंक हासिल हुए हैं। वहीं कई विद्यार्थियों की शिकायत है कि उन्हें उन विषयों में भी नंबर दिए गए हैं, जिनकी उन्होंने परीक्षा ही नहीं दी।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार अरवाल जिले के भीम कुमार को गणित (थ्योरी) में 35 में से 38 अंक प्राप्त हुए हैं जबकि ऑब्जेक्टिव टाइप सवालों में 35 में से 37 अंक दिए गए हैं। भीम कुमार का कहना है, 'मैं इस गलती को लेकर आश्चर्यचकित नहीं हूं क्योंकि यह गलतियां राज्य बोर्ड में होती रहती है।

इतना ही नहीं एक और छात्र संदीप राज को फिजिक्स के थ्योरी पेपर में 35 में से 38 अंक मिले हैं। वहीं संदीप को राष्ट्र भाषा और अंग्रेजी में जीरो नंबर मिले हैं. एक छात्र को गणित के पेपर में 35 में से 40 अंक मिले हैं।

दूसरी ओर कई ऐसे छात्र भी हैं, जिन्होंने परीक्षा में भाग ही नहीं लिया और उन्हें रिजल्ट में नंबर दिए गए हैं। वैशाली की रहने वाली जानवी सिंह का दावा है कि उन्होंने बायोलॉजी के पेपर में भाग नहीं लिया था, लेकिन उन्हें 18 अंक दिए गए हैं। ऐसे ही कई केस अन्य बच्चों के साथ हुए हैं, जो कि बोर्ड की ऐसी लापरवाही से परेशान है।

बता दें कि इससे पहले बिहार बोर्ड ने हाल ही में 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी किए थे, जिसमें टॉपर कल्पना कुमारी को लेकर विवाद हुआ था। इस बार कल्पना की उपस्थिति को लेकर विवाद हुआ। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News