Bihar BSEB STET 2019: फिर शुरू हुई परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया, 24 दिसंबर तक करें अप्लाई

Saturday, Dec 21, 2019 - 11:48 AM (IST)

नई दिल्ली: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया फिर से शुरू गई है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते है। बता दें कि बोर्ड ने एप्लीकेशन पोर्टल को एक बार फिर से खोलकर उम्मीदवारों को सुनहरा मौका दिया है। 

अब से यह पोर्टल 24 दिसंबर तक के लिए खोला गया है। एक बार आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद आवेदकों को अपना फॉर्म एडिट करने के लिए वक्त भी दिया जाएगा। गौरतलब है कि बीएसईबी ने माध्यमिक कक्षाओं के लिए 25270 और उच्च माध्यमिक कक्षाओं के 12065 शिक्षक पद विज्ञापित किए हैं। उम्मीदवार 25 और 26 दिसंबर को अपना फॉर्म एडिट कर सकते हैं। 

परीक्षा डिटेल्स 
एसटीईटी परीक्षा में दो पेपर होंगे- पेपर 1 सेंकेंडरी स्कूल के शिक्षकों के लिए और पेपर 2 हायर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षकों के चयन के लिए होगा। 

योग्यता 
पेपर 1 के लिए उम्मीदवार के पास जिस विषय की परीक्षा देना चाहते हैं उस विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री के साथ बीएड की डिग्री होनी चाहिए। वहीं पेपर 2 के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट और बीएड की डिग्री होनी चाहिए। 

ऐसे करें आवेदन 
अगर आप इस परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो बिहार बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट bsebstet2019.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। 

Riya bawa

Advertising