Bihar Board  Result 2019: स्क्रूटिनी के लिए आज से शुरू हुई आवेदन प्रकिया, ऐसे करें अप्लाई

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2019 - 01:40 PM (IST)

नई दिल्ली : बिहार बोर्ड की ओर से 12वीं क्लासा के रिजल्ट की घोषणा हो चुकी है। बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी करने के बाद आज से स्क्रूटिनी की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। ऐसे उम्मीदवार जो अपने मार्क्स से असंतुष्ट हैं वह 3 अप्रैल से 12 अप्रैल, 2019 के बीच स्क्रूटिनी के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार www.bsebinteredu.in पर जाकर इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। प्रत्येक विषय के लिए उम्मीदवार को 70 रुपये का भुगतान करना होगा। उम्मीदवारों को www.bsebinteredu.in पर जाकर Apply for Scrutiny के लिंक पर क्लिक करना होगा।

कंपार्टमेंट परीक्षा 
ऐसे उम्मीदवार जो एक या दो विषय में फेल हैं, उनके लिए बोर्ड अप्रैल माह में ही कंपार्टमेंट की परीक्षा आयोजित करेगा। कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए उम्मीदवार 5 अप्रैल से 10 अप्रैल के बीच फॉर्म भर सकते हैं। रिजल्ट मई माह के अंतिम सप्ताह में जारी किया जाएगा ताकि उम्मीदवार को उच्च शिक्षा के लिए आवेदन करने में कोई दिक्कत न हो। बिहार बोर्ड  की ओर से जारी किए गए नतीजों में 79.76 प्रतिशत स्टूडेंट्स ने सफलता हासिल की थी। 

ऐसे करें आवेदन 
स्क्रूटिनी (पुनर्मूल्यांकन) के लिए आवेदन करने के लिए वेबसाइट bsebinteredu.in पर जाएं
अब For Scrutiny Application 2019 पर क्लिक करें
अब Click here for to apply for Scrutiny New Registration पर क्लिक कर रजिस्ट्रेशन करें या फिर लॉग इन पर क्लिक कर लॉग इन करें
लॉग इन करने के बाद स्क्रूटिनी के लिए आवेदन करें


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News