BSEB 12th admit card: बिहार बोर्ड ने जारी किए 12वीं परीक्षा के एडमिट कार्ड, एक फरवरी से एग्जाम

punjabkesari.in Saturday, Jan 16, 2021 - 02:34 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड (BSEB) ने इंटरमीडिएट/ कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। स्कूलों के प्रधानाचार्य अपने छात्रों के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट Secondry.biharboardonline.Com पर विजिट करके डाउनलोड कर सकते हैं। शिक्षण संस्थानों के प्रमुख हस्ताक्षर और मुहर लगाने के बाद ही ये एडमिट कार्ड स्टूडेंट्स को देंगे। एडमिट कार्ड का लिंक वेबसाइट पर 31 जनवरी 2021 तक उपलब्ध रहेगा। 

बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2021 की डेटशीट

PunjabKesari

सेंटअप परीक्षा उतीर्ण नहीं, एडमिट कार्ड नहीं
बिहार एजुकेशन बोर्ड ने सभी स्कूल ओर कॉलेजों को निर्देश दिए हैं कि वह छात्र जो सेंटअप परीक्षा उतीर्ण नहीं हुए हैं, उन्हें एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में अगर किसी को परेशानी हो, इसके लिए बोर्ड ने हेल्पलाइन नंबर 612-2230039 और 2235161 जारी किया है। 

परीक्षा के नियम
बिहार बोर्ड की परीक्षा के दौरान 15 मिनट का समय प्रश्न-पत्र पढ़ने के लिए दिया जाएगा। वहीं दृष्टिबाधित एवं दिव्यांग छात्र जो खुद पेपर नहीं लिख सकते उनके लिए लेखक रखने की अनुमति बोर्ड की ओर से दी गई है। साथ ही ऐसे छात्रों को परीक्षा के निर्धारित समय से 20 मिनट ज्यादा समय दिया जाएगा. इन छात्रों के लिए विज्ञान के स्थान पर संगीत और गणित के स्थान पर गृह विज्ञान विषय की परीक्षा पुराने सिलेबस के आधार पर ली जाएगी।

बता दें कि 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं राज्‍य में 01 फरवरी से शुरू होने जा रही हैं। कक्षा 12 या इंटर के छात्रों के लिए प्रैक्टिकल परीक्षा 20 से 22 जनवरी और कक्षा 10 की परीक्षाएं 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच आयोजित की जाएंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News