Bihar Board 10th Result 2020: बोर्ड 6 मई से शुरू करेगा कॉपियों का मूल्‍यांकन, लिंक से चेक करें डिटेल

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2020 - 11:40 AM (IST)

नई दिल्ली: बिहार बोर्ड की ओर से कोरोना लॉकडाउन के चलते कॉपियों का मूल्‍यांकन स्थगित कर दिया गया है। लेकिन इसी बीच बिहार बोर्ड ने कहा कि 10वीं की बची हुई कॉपियों का मूल्‍यांकन 6 मई से शुरू कर दिया जाएगा। दरअसल, देश भर में कोरोनावायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के चलते बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियां चेक नहीं हो पा रही थीं लेकिन अब बिहार बोर्ड ने लॉकडाउन के बीच ही कॉपियों को चेक करने का फैसला लिया है, ताकि जल्‍द से जल्‍द रिजल्‍ट घोषित किया जा सके। 

Bihar  10th Board Exam 2020

बता दें कि बिहार बोर्ड मार्च में ही 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित कर चुका है। बिहार बोर्ड के अध्‍यक्ष आनन्द किशोर के मुताबिक, "वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2020 की शेष बची उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन दिनांक 6 मई, 2020 से प्रारम्भ किया जाएगा."वहीं, 10वीं क्लास की 50 फीसदी आंसर शीट्स लॉकडाउन से पहले ही चेक हो चुकी हैं। लॉकडाउन की वजह से 10वीं क्लास की 50 फीसदी आंसर शीट्स चेक नहीं हो पाई हैं अब बाकि बची कॉपियों को जांचने का काम 6 मई से शुरू होगा। 
 
ऐसे कर पाएंगे  चेक 
बिहार बोर्ड की 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर चेक कर सकेंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News