बीएचयू 28 सितम्बर तक बंद, छात्रों को छात्रावास खाली करने का आदेश

Wednesday, Sep 26, 2018 - 10:26 AM (IST)

वाराणसी:  बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) ने परिसर में हिंसा और आगजनी की घटना के बाद कक्षाओं को स्थगित कर दिया और छात्रों को अगले 24 घंटे के अंदर अपने पांच छात्रा को छात्रावास खाली करने के लिए कहा गया है।     

 बीएचयू के रजिस्ट्रार नीरज त्रिपाठी के इस निर्णय के बाद छात्रावासों में रहने वाले कुछ छात्र बिड़ला छात्रावास के सामने सड़क पर धरने पर बैठ गए।  पुलिस ने मंगलवार को बताया कि बीएचयू परिसर में रेजीडेंट डाक्टरों और हास्टल में रहने वाले छात्रों के बीच हुए संघर्ष में करीब छह छात्र घायल हो गए । बताया जा रहा है कि एक मरीज को बेड आवंटित करने के मुद्दे पर दोनों पक्षों के बीच झड़प हुई।       


पुलिस ने बताया कि घटना सोमवार की रात को हुई। छात्रावासों में रहने वाले कुछ छात्र एक मरीज के परिजनों के साथ मिल गए। मरीज के परिजनों का रेंजीडेंट डाक्टरों के साथ बेड आवंटन को लेकर झगड़ा हुआ था। छात्रों और रेजीडेंट डाक्टरों ने एक दूसरे पर पथराव किया और उसके बाद दोनों पक्षों ने परिसर में आगजनी की। बीएचयू रजिस्ट्रार ने 28 सितम्बर तक विश्वविद्यालय को बंद करने के आदेश दिए है और छात्रों को बुधवार की दोपहर 12 बजे तक पांच छात्रावासों को खाली करने के लिए कहा है।      

जिन पांच छात्रावासों में रहने वालों को यह आदेश दिए है उनमें बिड़ला हास्टल, लाल बहादुर शास्त्री हॉस्टल, धनवंतरी हॉस्टल और रुइया मेडिकल हॉस्टल और रुइया एनेक्सी शामिल हैं। बिरला और लाल बहादुर शास्त्री हॉस्टलों के छात्र बिरला हॉस्टल के सामने धरने पर बैठ गए और हॉस्टल के कमरों को खाली करने के आदेश को वापस लिए जाने की मांग की।  इस घटना में कम से कम छह छात्रों को चोटें आई जिन्हें ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। जिला मजिस्ट्रेट सुरेन्द्र सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी आज सुबह बीएचयू पहुंचे और फ्लैग मार्च किया।उन्होंने यूनि.प्रशासन से बातचीत भी की ।  

pooja

Advertising