Success Story- बीमारी को हरा कर बरेली की छात्रा ने सफलता का अनोखा मुकाम किया हासिल

Tuesday, Jun 30, 2020 - 12:27 PM (IST)

नई दिल्ली-  किसी भी लक्ष्य को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत और जज़्बा होना बहुत जरुरी है। बात कर रहे है बरेली की सफिया की जिसने बीमारी को हरा कर यूपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा में प्रथम श्रेणी लाकर अपने परिवार का नाम रोशन किया है। बता दें, साफिया ने ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ अपनी परीक्षा दी थी उनकी हिम्मत की हर कोई तारीफ कर रहा है जिन्होंने अपनी बीमारी को हरा कर सफलता का अनोखा मुकाम हासिल किया है।

परीक्षा में कैसे की सफलता हासिल -

5 सालों से थी फेफड़ों की बीमारी 
बरेली के कोहाड़ापीर के सराफत मियां की दरगाह के पास रहने वाली सफिया 5 सालों से फेफड़ों की बीमारी से जूझ रही है और पिछले दो साल से बगैर ऑक्सीजन सिलेंडर की मदद से वो दो पल भी नही रह सकती है, लेकिन उसकी पढ़ाई की लगन को देखते हुए उसके परिवार ने जीजीआईसी में हाईस्कूल में प्राइवेट परीक्षा दिलवाने का निर्णय किया।

सफलता के लिए दिया परिवार को श्रेय 
ऑक्सीजन सिलेंडर को साथ में लेकर सफिया ने सभी पेपर दिए वह प्राइवेट परीक्षा में 70 प्रतिशत अंक से सफल हुई है। इस सफलता के लिए वह अपने परिवार को इसका श्रेय देती है। 

हर कोई कर रहा जज्बे की तारीफ
उन्होंने बताया, कभी- कभी उसको पढ़ाई करने में बहुत दिक्कत होती थी लेकिन हार नहीं मानी। सफिया के मामा के मुताबिक पेपर के टाइम उसने पढ़ाई में दिन-रात एक कर दिया था और रिजल्ट आने से पहले तो इतना डर गई थी कि आंखों में आंसू भी आ गए थे। हर कोई सफिया की इस सफलता के लिए उसके जज्बे की तारीफ कर रहा है सफिया अपनी पढ़ाई को आगे भी जारी रखना चाहती है।
 

Riya bawa

Advertising