Bank Of Maharashtra Recruitment: जर्नलिस्ट ऑफिसर के 300 पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

Thursday, Dec 26, 2019 - 10:41 AM (IST)

नई दिल्ली: बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ओर से जर्नलिस्ट ऑफिसर के कुल 300 पदों पर नोटिफिकेशन जारी करके आवेदन मांगे है। ये वैकेंसी प्रोजेक्ट 2019-20 के अंतर्गत स्केल 2 और स्केल 3 ऑफिसर के लिए है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते है।  

पद विवरण 
पद का नाम 
जर्नलिस्ट ऑफिसर
पदों की संख्या
स्केल 2 - 200
स्केल 3-  100 . 

शैक्षणिक योग्यता
उम्मीदवार के पास किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री 60 प्रतिशत अंकों के साथ होनी चाहिए। इसके साथ ही कम्प्यूटर का ज्ञान भी होना चाहिए। उम्मीदवार जेएआईआईबी और सीएआईआईबी पास हो, साथ ही प्रोफेशनल योग्यता भी रखता हो। 

आयु सीमा
जर्नलिस्ट ऑफिसर स्केल 2 के लिए आयु सीमा 20-35 तो स्केल 3 के लिए यह 20-38 है हालांकि दोनों ही स्केल में आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में राहत दी जाएगी।  

आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि
इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2019 है। 

अनुभव
स्केल 2 के उम्मीदवारों के लिए 2 साल तो स्केल 3 के उम्मीदावरों के लिए 5 साल का अनुभव मांगा गया है। 

चयन प्रक्रिया
आवेदकों के लिए ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। रैंक के हिसाब से 1:4 उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा, हालांकि बैंक अपनी सुविधा के हिसाब से ग्रुप डिस्कशन भी आयोजित कर सकता है। ऑनलाइन परीक्षा में 150 वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाएंगे- चार सेक्शन में पेपर को बांटा गया है, जिसके लिए प्रत्येक सेक्शन के लिए समय सीमा निर्धारित की गई है। परीक्षा के लिए 2 घंटे का समय तय किया गया है-परीक्षा अंग्रेजी भाषा, क्वांटिटिव एप्टीट्यूड, रीजनिंग, प्रोफेशनल नॉलेज के आधार पर होगी, संभावित तौर पर परीक्षा फरवरी या मार्च में आयोजित की जाएगी। 

आवेदन फीस
फीस की बात की जाए तो सामान्य ईडब्ल्यूएस और ओबीसी के लिए फीस 1180 रुपये है तो वहीं एससी एसटी उम्मीदवारों के लिए 118 रुपये फीस है।  

ऐसे करें आवेदन 
उपरोक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार विभाग की वेबसाइट  bankofmaharashtra.in पर अप्लाई कर सकते है।

Riya bawa

Advertising