फीस बढ़ोतरी पर रोक के बावजूद निजी स्कूलों की मनमानी जारी, अभिभावकों ने किया  प्रदर्शन

Tuesday, Apr 16, 2019 - 02:19 PM (IST)

नई दिल्ली: फीस बढ़ोतरी पर रोक के बावजूद निजी स्कूलों द्वारा लगातार अभिभावकों से बढ़ी हुई फीस मांग रहे हैं। ऐसे में अभिभावकों का गुस्सा फूट पड़ा। इस दौरान दिल्ली के विभिन्न इलाकों में कई स्कूलों के बाहर अभिभावकों ने प्रदर्शन किया। कैलाश कॉलोनी स्थित समर फील्ड स्कूल के सामने अभिभावकों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान अभिभावकों ने सरकारी व्यवस्था पर भी सवाल उठाए। अभिभावकों का कहना है कि कोर्ट ने 30 अप्रैल तक फीस बढ़ोतरी पर रोक लगा रखी है, इसके बाद भी लगातार स्कूलों में फीस बढ़ाकर मांगी जा रहा है। फीस की समस्या को लेकर अभिभावक दो दिन पहले भी स्कूल प्रशासन के पास आए थे। स्कूल की तरफ से अभिभावकों को आश्वासन दिया गया था कि दो दिन बाद स्कूल मैनेजमेंट के साथ अभिभावकों की मीटिंग करवाई जाएगी। लेकिन मैनेजमेंट के साथ मीटिंग तो दूर की बात है, अभिभावकों को स्कूल के अंदर जाने नहीं दिया।

ज्ञात हो स्कूल प्रशासन ने पहले से ही स्कूल के बाहर पुलिस और सीआरपीएफ की टुकड़ी तैनात कर दी थी जिसका विरोध भी अभिभावकों द्वारा बहुत किया गया। अभिभावक शीतल बहल ने कहा कि स्कूल अपनी मनमानी से फीस बढ़ा रहे हैं। हम अपने बच्चें को अच्छी शिक्षा देना चाहते है, लेकिन स्कूलों की मनमानी को देखने के बाद लगता नहीं है कि कोई मध्यम परिवार का बच्चा अच्छे स्कूल में शिक्षा प्राप्त कर सकता है। हमारी यही मांग है कि जब तक हाई कोर्ट की तरफ से कोई अंतिम निर्णय न आ जाए। तब तक स्कूल द्वारा फीस बढ़ाकर न मांगी जाए। उन्होंने बताया कि स्कूल के आला अधिकारी से हम मिलने आए थे। 

अभिभावकों ने डिप्टी डायरेक्टर ऑफ एजुकेशन से की मुलाकात
प्रदर्शन के दौरान अभिभावकों को स्कूल की तरफ से कोई सकारात्मक जवाब न मिलने की वजह से अभिभावकों ने डीडीई डिस्ट्रिक्ट के पास जाकर शांतिपूर्वक अपनी बात रखी। दिल्ली पेरेंट्स एसोसिएशन के नेतृत्व में डिप्टी डायरेक्टर ऑफ एजुकेशन डिस्ट्रिक्ट संजय चतुर्वेदी से भी मुलाकात की। इस दौरान अभिभावकों ने डॉयरेक्टर के सामने अपनी बात रखी। दिल्ली पेरेंट्स एसोसिएशन के सदस्य हरीश मेहरा ने बताया कि डिप्टी डायरेक्टर ने आश्वासन दिया है कि इस मुद्दे पर जल्द से जल्द उचित कार्रवाई की जाएगी। साथ ही स्कूल का ऑडिट कराया जाएगा। जिससे सभी बातें साफ हो 
कभी सकें। 

bharti

Advertising